UP Panchayat Chunav 2021 : कोविड से बचाव के बहाने हमदर्द बन दिल में उतरने का पंचायत चुनाव के उम्मीदवार कर रहे प्रयास, मास्क और अंगौछा बांटकर वोटरों को लुभा रहे

UP Panchayat Chunav 2021 त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए एक सप्ताह बाद नामांकन होगा लेकिन दावेदारों ने मतदाताओं को लुभाने के लिए आपदा में अवसर तलाशने शुरू कर दिए है। प्रधान बीडीसी तथा जिला पंचायत सदस्य पद के दावेदार इन दिनों अपने साथ मास्क के पैकेट लेकर चलते है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 05:45 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 05:45 PM (IST)
UP Panchayat Chunav 2021 : कोविड से बचाव के बहाने हमदर्द बन दिल में उतरने का पंचायत चुनाव के उम्मीदवार कर रहे प्रयास, मास्क और अंगौछा बांटकर वोटरों को लुभा रहे
शाहजहांपुर में नामांकन से पूर्व ही दावेदारों ने मतदाताओं को रिझाने को बिछायी गोटे।

बरेली, जेएनएन। UP Panchayat Chunav 2021 : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए एक सप्ताह बाद नामांकन होगा, लेकिन दावेदारों ने मतदाताओं को लुभाने के लिए आपदा में अवसर तलाशने शुरू कर दिए है। प्रधान, बीडीसी तथा जिला पंचायत सदस्य पद के दावेदार इन दिनों अपने साथ मास्क के पैकेट लेकर चलते है। वोट मांगने के साथ वह लोगों को मास्क बांट वोट की फरियाद करते है। जो ग्रामीण घटिया मास्क बताकर इन्कार कर देते, उनके लिए कोरोना संकमण से बचाव के लिए अंगौछा की भी व्यवस्था कर रहे हैं। पंंचायत चुनाव के लिए 17 अप्रैल से नामांकन है। इसलिए चुनाव चिह्न भी अभी नहीं मिला है। लेकिन दावेदार कोरोना से बचाव के बहाने लोगों को मास्क बांटकर वोट मांग रहे हैं। शुक्रवार को बंडा क्षेत्र में ग्राम सैदापुर में एक प्रत्याशी ने मास्क बांटकर माहौल बनाने का प्रयास किया। देखादेखी प्रतिद्वंद्वियों ने भी यही तरीका अपना लिया।

मास्क की मांग बढ़ी

पंचायत चुनाव के लिए मास्क वितरण की वजह से मास्क की मांग के साथ खपत भी बढ़ गई है। करीब बीस फीसद तक दाम भी बढ़ गए हैं। तमाम प्रत्याशियों ने चुनाव चिह्न युक्त मास्क तैयारी के लिए आर्डर देना शुरू कर दिया है।एडीएम वित्त एवं राजस्व गिरिजेश चौधरी ने बताया कि कोविड संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाना अच्छी बात है। मतदाताओं को मास्क के लिए जागरूक करने में भी कोई गुरेज नहीं। लेकिन वोटरों को लालच देना आचार संहिता का उल्लंघन है।

chat bot
आपका साथी