Panchayat Bhawan News : बरेली में सख्त हुए कमिश्नर, कार्रवाई करने में न करें संकोच, भेजे लेखपाल व सचिव को नोटिस

Panchayat Bhawan News लोगों की सहूलियत को पंचायत भवनों के निर्माण कार्य में और तेजी लाई जाए। जहां अभी तक भूमि चिह्नित नहीं की गई है वहां के लेखपाल और पंचायत सचिव को कारण बताओ नोटिस जारी करें।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Fri, 09 Jul 2021 10:22 AM (IST) Updated:Fri, 09 Jul 2021 10:22 AM (IST)
Panchayat Bhawan News : बरेली में सख्त हुए कमिश्नर, कार्रवाई करने में न करें संकोच, भेजे लेखपाल व सचिव को नोटिस
Panchayat Bhawan News : बरेली में सख्त हुए कमिश्नर, कार्रवाई करने में न करें संकोच

बरेली, जेएनएन। Panchayat Bhawan News : लोगों की सहूलियत को पंचायत भवनों के निर्माण कार्य में और तेजी लाई जाए। जहां अभी तक भूमि चिह्नित नहीं की गई है, वहां के लेखपाल और पंचायत सचिव को कारण बताओ नोटिस जारी करें। गांव स्तर पर खाद्यान्न का वितरण निर्धारित प्रक्रिया अनुसार हो और पात्रों को ही खाद्यान्न मिले। गांवों में अभियान चलाकर एलईडी लाइटें लगाई जाएं।मंडलायुक्त आर रमेश कुमार ने यह बातें गुरुवार को कमिश्नरी सभागार में पंचायत एवं खाद्य विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में कही।

उन्होंने कहा कि डीएससी रजिस्ट्रेशन में नए प्रधानों को ई ग्राम रजिस्टर से जोड़ने का कार्य जल्द पूरा करें। सामुदायिक शौचालय निर्माण के शेष कार्य अगले हफ्ते तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। मंडलायुक्त ने व्यक्तिगत शौचालयों के लिए प्राप्त नए लक्ष्य को पूर्ण करने के लिए एक सप्ताह में सर्वे करने के निर्देश दिए। कहा, कोई भी पात्र परिवार इस योजना से छुटना नहीं चाहिए। बोले, पंचायत भवन गांव का ह्रदय स्थल है। इसके निर्माण में हीलाहवाली करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने में संकोच न करें।

उन्होंने गांवों में प्लास्टिक एकत्रीकरण के कार्य एवं उसके निस्तारण की प्रक्रिया जल्द शुरू करने के भी निर्देश दिए। खाद्य विभाग के अफसरों से कहा कि उचित दर की दुकानों से राशन वितरण की व्यवस्था में किसी प्रकार के व्यवधान की शिकायत न मिले। बोले, जनप्रतिनिधियों को खाद्य विभाग के अधिकारी स्वयं जाकर अपने अपने क्षेत्र में वितरित किए गए खाद्यान्न का विवरण उपलब्ध कराएं। स्थानीय क्षेत्र की समस्याओं के निराकरण के लिए उनसे विचार विमर्श करें।

chat bot
आपका साथी