Panchayat Bhavan News : बरेली के इस गांव में पंचायत भवन कह रहा भ्रष्टाचार की कहानी, दरक गईं दीवारें, उखड़ गया प्लास्टर

Panchayat Bhavan News पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र राज चौधरी का दौरान बादशाहनगर में होना था। उन्हें पंचायत भवन के निरीक्षण के लिए बुलाया गया था। लेकिन इससे सिर्फ पांच किमी की दूरी पर स्थित क्यारा ब्लाक के ऐना गांव में ग्राम पंचायत भवन भ्रष्टाचार की कहानी कह रहा है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 12:59 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 12:59 PM (IST)
Panchayat Bhavan News : बरेली के इस गांव में पंचायत भवन कह रहा भ्रष्टाचार की कहानी, दरक गईं दीवारें, उखड़ गया प्लास्टर
बरेली के इस गांव में पंचायत भवन कह रहा भ्रष्टाचार की कहानी, दरक गईं दीवारें, उखड़ गया प्लास्टर

बरेली, जेएनएन। Panchayat Bhavan News: सीबीगंज में पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र राज चौधरी का दौरान बादशाहनगर में होना था। उन्हें पंचायत भवन के निरीक्षण के लिए बुलाया गया था। लेकिन इससे सिर्फ पांच किमी की दूरी पर स्थित क्यारा ब्लाक के ऐना गांव में ग्राम पंचायत भवन भ्रष्टाचार की कहानी कह रहा है। इसको बनाने में ठेकेदार और सचिव की मिलीभगत से गांव के किनारे नदी के पास बाढ़ के लिए बनी सुरक्षा दीवार पर ही पंचायत भवन की दीवार खड़ी कर दी। जिससे ग्रामीणों के खेत पर जाने का रास्ता बंद हो गया। पंचायत भवन बनाने में बेहद घटिया सामग्री का प्रयोग हुआ। छह महीने पहले बने पंचायत भवन की दीवारें दरक गई। फर्श पर लगी टाइल्स भ्रष्टाचार को उजागर कर रही हैं। गांव वाले इस मामले में अधिकारियों से शिकायत करने की तैयारी कर रहे हैं।

लगभग छह महीने पहले क्यारा ब्लाक के गांव में करीब 27 लाख रुपए की लागत से पंचायत भवन का निर्माण कराया गया। ठेकेदार, पूर्व ग्राम प्रधान व सेक्रेटरी की मिलीभगत से लाखों रुपये का हेरफेरी हुई। बाढ़ से बचाने के लिए गांव के किनारे बनी सुरक्षा दीवार पर ही पंचायत भवन की दीवार खड़ी कर दी गई। ग्रामीणों का आरोप है कि भवन निर्माण में बेहद घटिया सामग्री का प्रयोग हुआ।बाजारफुट की जगह रेत से दीवारों पर प्लास्टर करा दिया गया जो अब झड़ रहा है। वही फर्श पर लगी टाइल्स भ्रष्टाचार की परतें खोल रही है। गांव वालों का कहना है कि जिस दीवार पर पंचायत भवन की दीवार खड़ी करी गई है।

वह बाढ़ से ग्रामीणों को बचाने के लिए सुरक्षा दीवार बनाई गई थी पंचायत भवन बनने से अब खेत पर जाने का रास्ता भी बंद हो गया है मजबूरी में ग्रामीण कीचड़ से होकर अपने खेतों की ओर जा रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व ग्राम प्रधान सेक्रेटरी की देखरेख में यह पूरा पंचायत भवन एक ठेकेदार ने बनवाया था। चंद महीने में ही भवन निर्माण में हुआ भ्रष्टाचार बाहर निकल आया। अब पूर्व प्रधान से लेकर सेक्रेटरी तक इस मामले में कुछ बोलने को तैयार नहीं है। गांव के रहने वाले डॉ. सोमपाल ने बताया कि इस मामले की शिकायत अब हम डीएम व कमिश्नर से करेंगे। सीडीओ चंद्रमोहन गर्ग ने कहा कि इस पंचायत भवन की जांच करवा ली जाएगी।

chat bot
आपका साथी