पीएसी जवानों की डायल-112 से होगी छुट्टी, विभाग ने भेजा बुलावा

डायल-112 से अब पीएसी के जवानों की छुट्टी होगी। विभाग ने उनके लिए बुलावा भेजा है। अब वह मूल तैनाती यानी अपनी वाहिनियों में वापस लौटेंगे। जिला पुलिस से इच्छुक कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल से डायल-112 में तैनाती के लिए आवेदन लिए जाएंगे। ट्रेनिग के बाद उनको तैनाती दी जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 08:39 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 08:39 PM (IST)
पीएसी जवानों की डायल-112 से होगी छुट्टी, विभाग ने भेजा बुलावा
पीएसी जवानों की डायल-112 से होगी छुट्टी, विभाग ने भेजा बुलावा

जासं, बरेली: डायल-112 से अब पीएसी के जवानों की छुट्टी होगी। विभाग ने उनके लिए बुलावा भेजा है। अब वह मूल तैनाती यानी अपनी वाहिनियों में वापस लौटेंगे। जिला पुलिस से इच्छुक कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल से डायल-112 में तैनाती के लिए आवेदन लिए जाएंगे। ट्रेनिग के बाद उनको तैनाती दी जाएगी।

डायल-112 की शुरुआत में फोर्स की कमी के चलते पीएसी के जवानों को तैनाती दी गई थी। फोर्स की उपलब्धता के बाद अब शासन ने उनको अपनी मूल तैनाती में वापसी का निर्देश जारी किया है। निर्देश जारी होने के बाद आइजी रमित शर्मा ने जोन के चारों जिलों के कप्तानों को कमेटी गठित कर छंटनी के निर्देश दिए हैं। बरेली में एसपी क्राइम सुशील कुमार की अध्यक्षता में कमेटी गठित की गई है। एसपी क्राइम की अध्यक्षता में सीओ नवाबगंज, निरीक्षक 112, आरटीओ और निरीक्षक परिवहन मिलकर डायल 112 में ड्यूटी के लिए पुलिसकर्मियों का चयन करेंगे। चयन के बाद उनको पुलिस लाइन में ट्रेनिग दी जाएगी। ट्रेनिग के लिए सीओ लाइन की अध्यक्षता में टीम गठित की गई है।

रेंज में तैनात हैं करीब 150 पुलिसकर्मी

डायल-112 में रेंज के चारों जनपदों बरेली, शाहजहांपुर, पीलीभीत और बदायूं में पीएसी के करीब 150 जवान तैनात हैं। बरेली में 38 पीएसी जवानों की डायल 112 में तैनाती है। नए कांस्टेबल और हेड कांस्टेबलों का प्रशिक्षण पूरा होने पर धीरे-धीरे कर पीएसी जवानों को उनकी मूल तैनाती में भेजा जाएगा।

वर्जन

डायल-112 में तैनात पीएसी जवानों को उनकी वाहिनियों में वापस करने का शासन ने आदेश दिया है। इसको लेकर रेंज के चारों जनपदों को निर्देश जारी किए गए हैं। उनके स्थान जिला पुलिस से इच्छुक कांस्टेबल और हेड कांस्टेबलों को प्रशिक्षित कर डायल 112 में तैनाती दी जाएगी।

- रमित शर्मा, आइजी

chat bot
आपका साथी