District Hospital Oxygen Plant : बरेली जिला अस्पताल में लगेगा आक्सीजन प्लांट, शासन ने मांगा प्रस्ताव

District Hospital Oxygen Plant स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना काल से सबक लेते हुए अब जिला अस्पताल में भी आक्सीजन प्लांट लगाने की तैयारी की है। इसके लिए शासन ने जिला अस्पताल से प्रस्ताव मांगा है। जिला अस्पताल प्रबंधन ने भूमि की तलाश शुरू कर दी है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 09:50 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 09:50 AM (IST)
District Hospital Oxygen Plant : बरेली जिला अस्पताल में लगेगा आक्सीजन प्लांट, शासन ने मांगा प्रस्ताव
District Hospital Oxygen Plant : बरेली जिला अस्पताल में लगेगा आक्सीजन प्लांट

बरेली, जेएनएन। District Hospital Oxygen Plant : स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना काल से सबक लेते हुए अब जिला अस्पताल में भी आक्सीजन प्लांट लगाने की तैयारी की है। इसके लिए शासन ने जिला अस्पताल से प्रस्ताव मांगा है। जिला अस्पताल प्रबंधन ने भूमि की तलाश शुरू कर दी है।

जिले में चार ऑक्सीजन प्लांट लगाए गए हैं। इसमें 300 बेड कोविड अस्पताल, जिला महिला अस्पताल के साथ बहेड़ी व मीरगंज सीएचसी को भी शामिल हैं। उस समय जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए भी प्रस्ताव भेजा गया था, लेकिन शासन स्तर से कोई निर्देश नहीं मिला। जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की आवश्यकता वाले मरीजों की संख्या अधिक है। यहां हर माह करीब 1.70 लाख रुपये ऑक्सीजन सिलेंडर में खर्च होते है। जिला अस्पताल प्रशासन के अनुसार शासन की ओर से ऑक्सीजन प्लांट को मंजूरी दी गई है।

चिह्नित की जा रही जमीन

अस्पताल प्रबंधन के अनुसार प्लांट लगाने के लिए हास्पिटल परिसर में पहले वाहन स्टैंड की जमीन का चुनाव करने पर सहमति बन रही थी लेकिन यहां से सप्लाई पाइप संबंधी अन्य कई समस्या सामने आएंगी जिस कारण अब अन्य स्थानों पर भी विचार किया जाएगा।

शासन की ओर से जिला अस्पताल में आक्सीजन प्लांट लगाने की अब मंजूरी मिली है। प्लांट लगाने के लिए जमीन चिह्नित की जा रही है। जमीन तय होते ही प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा जाएगा। - डा. सुबोध शर्मा, अपर निदेशक एवं प्रमुख अधीक्षक

संचारी रोग नियंत्रण को अभियान शुरू

बरेली : जिले में संचारी रोग नियंत्रण के लिए मंगलवार को अभियान का आगाज हुआ। अभियान का शुभारंभ महापौर डा. उमेश गौतम ने हरी झंडी दिखाकर किया। सीएमओ डा. बलवीर सिंह ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी संचारी रोग नियंत्रण को लेकर टीमों का गठन कर दिया गया है. जिसमें टीमें डोर टू डोर सर्वे कर लोगों को संचारी रोगों से बचने के उपाय बताएंगी। वहीं मरीजों को उचित इलाज भी मुहैया कराएंगी।

chat bot
आपका साथी