Oxygen Cyilender News : होम आइसोलेशन मरीजों को 350 में रुपये में मिलेगा आक्सीजन सिलिंडर, जानिए क्या रही वजह

शाहजहांपुर में कृभको से आक्सीजन उत्पादन के बावजूद जनपद को रोजसना 200 से अधिक जंबो सिलिंडर आक्सीजन की जरूरत पड़ रही है। अभी ऊपर से आक्सीजन की आपूर्ति न देख जिलाधिकारी ने आक्सीजन के प्रयोग को नियंत्रित कर दिया है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 09:30 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 09:30 PM (IST)
Oxygen Cyilender News : होम आइसोलेशन मरीजों को 350 में रुपये में मिलेगा आक्सीजन सिलिंडर, जानिए क्या रही वजह
Oxygen Cyilender News : होम आइसोलेशन मरीजों को 350 में रुपये में मिलेगा आक्सीजन सिलिंडर

बरेली, जेएनएन। शाहजहांपुर में कृभको से आक्सीजन उत्पादन के बावजूद जनपद को रोजसना 200 से अधिक जंबो सिलिंडर आक्सीजन की जरूरत पड़ रही है। अभी ऊपर से आक्सीजन की आपूर्ति न देख जिलाधिकारी ने आक्सीजन के प्रयोग को नियंत्रित कर दिया है। उन्होंने निजी नर्सिंग होम के सिलिंडर की संख्या घटाने के साथ ही सिलिंडर की कीमत भी निर्धारित कर दी है। अब होम आइसोलेशन के मरीजों को 350 रुपये में जंबो सिलिंडर मिलेगा, जबकि छोटा सिलिंडर 65 रुपये में मुहैया कराया जाएगा। नर्सिंग होम को जंबो सिलिडर 500 रुपये में मुहैया कराया जाएगा।

इसलिए तय की कीमतें

जनपद में दो आक्सीजन आपूर्तिकर्ता है। डीएम ने हैंडलिंग व ट्रांसपोर्ट के खर्च को देख कीमतों का निर्धारण कर दिया है। होम आइसोलेशन मरीजाें को डीएम ने राहत का प्रयास किया है। जीएसटी समेत 350 रुपये सिलिंडर की तय की, जबकि नर्सिंग होम को 150 रुपये महंगा सिलिंडर मिलेगा।

कृभको में 15 फीसद उत्पादन घटा

कृभको के ऑक्सीजन प्लांट में क्षमता से 15 फीसद कम आक्सीजन उत्पादन हो रहा है। प्लांट में 100 सिलिंडर के सापेक्ष 85 जंबो आक्सीजन सिलिंडर बन पा रहे है। दो तीन दिन में पूरी क्षमता से उत्पादन शुरू होने पर राहत मिलेगी।

chat bot
आपका साथी