Oxygen Crises in Bareilly : कोरोना संक्रमण के दौर में मांग बढ़ी तो आक्सीजन के दाम तीन गुना बढ़ा दिए

Oxygen Crises in Bareilly कोरोना संक्रमण बढ़़ने के साथ ही जीवन रक्षक गैस यानी आक्सीजन की मांग भी बढ़ गई है। लेकिन इस त्रासदी के दौर में भी लोगों की मजबूरी का फायदा उठाने के केस भी सामने आ रहे हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 03:39 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 03:39 PM (IST)
Oxygen Crises in Bareilly : कोरोना संक्रमण के दौर में मांग बढ़ी तो आक्सीजन के दाम तीन गुना बढ़ा दिए
अयूब खां चौराहा स्थित स्टोर पर कालाबाजारी की शिकायत।

बरेली, जेएनएन। Oxygen Crises in Bareilly : कोरोना संक्रमण बढ़़ने के साथ ही जीवन रक्षक गैस यानी आक्सीजन की मांग भी बढ़ गई है। लेकिन इस त्रासदी के दौर में भी लोगों की मजबूरी का फायदा उठाने के केस भी सामने आ रहे हैं। मंगलवार को ऐसा ही एक मामला सामने आया जब एक मरीज की जिदंगी बचाने के लिए जरूरी आक्सीजन सिलिंडर करीब तीन गुना महंगे दाम पर बेचा गया।

मूल रूप से पीलीभीत के जहानाबाद निवासी अवधेश कुमार शहर के कैंट स्थित पंजाब नेशनल बैंक में अधिकारी हैं। 12 अप्रैल को उनके सीने में दिक्कत हुई। जिसके बाद स्वजन ने उन्हें डीडीपुरम स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया। यहां जांच में कोविड संक्रमण की पुष्टि हुई। कुछ दिन इलाज के बाद उन्हें अस्पताल ने होम आइसोलेट होने की सलाह दी। स्वजन के मुताबिक घर आने के कुछ समय बाद उनकी हालत फिर बिगड़ गई।

तीन दिन पहले अयूब खां चौराहा स्थित स्टोर से आक्सीजन का सिलिंडर 350 रुपये में लिया।मंगलवार को फिर जरूरत पड़ी तो स्टोर मालिक ने 800 रुपये रेट बताए। इसमें भी कुछ देर बाद सिलिंडर देने की बात कही। सीएमओ डॉ.एसके गर्ग ने बताया कि कालाबाजारी करने की शिकायत मिलने पर जांच कराई जाएगी। दोषी मिलने पर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी