Oxygen Black Marketing News : बरेली मंडल के इस जनपद में आक्सीजन की कालाबाजारी रोकने को जागा प्रशासन, जानिए कर रहा क्या काम

Oxygen Black Marketing News जिले में सरकारी अस्पतालों के अलावा आक्सीजन सिलिंडरों की निजी उपलब्धता को लेकर प्रशासन अलर्ट है। एसडीएम सदर लाल बहादुर ने आक्सीजन निजी उपलब्धता को लेकर गोपनीय टीम गठित की है। टीम गोपनीय तरीके से निजी तौर पर आक्सीजन स्टाक की जानकारी जुटा रही है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 09:15 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 09:15 PM (IST)
Oxygen Black Marketing News : बरेली मंडल के इस जनपद में आक्सीजन की कालाबाजारी रोकने को जागा प्रशासन, जानिए कर रहा क्या काम
Oxygen Black Marketing News : बरेली मंडल के इस जनपद में आक्सीजन की कालाबाजारी रोकने को जागा प्रशासन

बरेली, जेएनएन। Oxygen Black Marketing News : जिले में सरकारी अस्पतालों के अलावा आक्सीजन सिलिंडरों की निजी उपलब्धता को लेकर प्रशासन अलर्ट है। एसडीएम सदर लाल बहादुर ने आक्सीजन निजी उपलब्धता को लेकर गोपनीय टीम गठित की है। टीम गोपनीय तरीके से निजी तौर पर आक्सीजन के स्टाक की जानकारी जुटा रही है। प्रशासन को जानकारी मिली की कुछ लोग आक्सीजन की कालाबाजारी कर रहे है। इसके लिए एक समूह बनाकर मदद के नाम पर रेकेट संचालित कर रखा है। कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ प्रशासन जल्द की नकेल सक सकता है।

शहर क्षेत्र में आक्सीजन सिलिंडरों की दो दुकानें है। जिनमें एक गद्दी चौक और एक पुरानी चुंगी के समीप। शुरूआत में प्रशासन ने इन दोनों दुकान पर मिले आक्सीजन के खाली सिलिंडरों को अधिकृत कर लिया था। इसके अलावा उझानी स्थित भी एक दुकान का निरीक्षण किया गया था लेकिन वहां कोई सिलिंडर नहीं मिल पाया था। बावजूद निजी तौर पर लोगों के पास सैकड़ों की तदाद में आक्सीजन सिलिंडर स्टाक है। यह सिलिंडर कहां से आए है और इन्हें आक्सीजन कहां रिफिल हो रही है। इसकी छानबीन के लिए प्रशासन अलर्ट हो चुका है।

प्रशासन को जानकारी मिली है कि आक्सीजन की कालाबाजारी बड़े स्तर की जा रही है। इसके लिए के समूम के तौर कालाबाजारी को अंजाम दिया जा रहा है। इंटरनेट मीडिया पर कई समाजसेवी भी आक्सीजन सिलिंडर मेडिकल कालेज को देने का दावा कर रहे है, लेकिन हालात इतर है। इस मामले में कोविड आक्सजीन नोडल अधिकारी भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। एमडीएम सदर ने मेडिकल कालेज प्रशासन से दावे की हकीकत जानने के लिए आक्सीजन का ब्यौरा भी मांगा है।

इस संबंध में एसडीएम सदर लाल बहादुर ने बताया, उन्होंने इस बात की जानकारी नहीं है, कि किस संस्था ने मेडिकल प्रशासन को आक्सीजन की उपलब्धता कराई है। अगर कहीं कालाबाजारी की जा रही है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन के प्रयास से ही मेडिकल कालेज को गैर जिलों से आक्सीजन उपलब्ध हो रही है।

-- -- -- -- -- -- -- -- -

chat bot
आपका साथी