Coronavirus News Update : अब अपने खर्च पर कोविड-19 अस्पताल और होटल में हो सकेंगे आइसोलेट

लखनऊ के बाद बरेली में भी कोरोना संक्रमित अपने खर्च पर निजी कोविड-19 अस्पताल या अधिग्रहित होटल में आइसोलेट हो सकते हैं। वहां आइसोलेशन के दौरान आपको वाजिब सुविधाएं मिलेंगी हालांकि इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की पूरी निगरानी रहेगी।

By Edited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 01:55 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 01:56 PM (IST)
Coronavirus News Update : अब अपने खर्च पर कोविड-19 अस्पताल और होटल में हो सकेंगे आइसोलेट
Coronavirus News Update : अब अपने खर्च पर कोविड-19 अस्पताल और होटल में हो सकेंगे आइसोलेट

बरेली, जेएनएन। लखनऊ के बाद बरेली में भी कोरोना संक्रमित अपने खर्च पर निजी कोविड-19 अस्पताल या अधिग्रहित होटल में आइसोलेट हो सकते हैं। वहां आइसोलेशन के दौरान आपको वाजिब सुविधाएं मिलेंगी, हालांकि इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की पूरी निगरानी रहेगी। कोविड-19 का इलाज कराने वाले साम‌र्थ्यवान संक्रमितों के लिए शासन ने एक व्यवस्था में बदलाव किया है। अगर वे चाहें तो कोविड-19 के अस्पताल में आइसोलेशन के लिए प्राइवेट वार्ड ले सकते हैं। हालांकि इसके लिए उन्हें शुल्क देना होगा। साथ ही, अगर कोई होटल में क्वारंटाइन होना चाहे, तो वह भी फिक्स चार्ज देकर आइसोलेट हो सकता है।

ब‍िना लक्षण वाले मरीजों को म‍िलेगी यह सुव‍िधा

यह सुविधा ए-सिम्टोमेटिक (बिना लक्षण वाले) मरीजों को ही दी जाएगी। वहीं, कोविड-19 के निजी अस्पतालों में रेफरल सिस्टम को भी मजबूत किया जाएगा। - तीन मेडिकल कॉलेजों में नोडल अधिकारी नियुक्त डीएम नितीश कुमार ने बताया कि एसआरएमएस, रुहेलखंड मेडिकल कॉलेज और राजश्री मेडकल कॉलेज में शासन ने तीन नोडल अधिकारी नियुक्त किए हैं।

नि‍रीक्षण कर डीएम सीधे भेजेंगे शासन को र‍िपोर्ट  

कोविड-19 संक्रमण पर अस्पतालों की व्यवस्थाओं की छानबीन वह अपने स्तर से करेंगे। वह सीधे शासन को रिपोर्ट करेंगे। डीएम ने बताया कि नोडल अधिकारी के बाद उन्होंने ने भी तीनों कोविड-19 निजी अस्पतालों के प्रबंधनों के साथ बैठक कर मृत्यु दर कम करने का सिस्टम बनाने को कहा है। इसके साथ ही डीएम ने अपने स्‍तर पर अध‍िकारि‍यों से सुव‍िधाओं  के बारे में भी जानकारी ली। 

मरीजाें को बताएं म‍िलने वाली बुनि‍यादी सुवि‍धाएं    

मरीजों को बताएं क्या मिलेंगी सुविधाएं पिछले दिनों भोजन, गंदगी जैसी बुनियादी व्यवस्थाओं पर वायरल होने वाले वीडियों का जिक्र करते हुए डीएम ने कहा कि ये सब कोविड के निजी मेडिकल कॉलेज में रेफर होने के लिए किया गया। कुछ मामलों में डॉक्टर और वार्ड ब्वॉय को धमकी तक मिली। उन्होंने अस्पतालों को मेन्यू निश्चित करने के लिए कहा। साथ ही मरीजों को बता दिया जाए कि उनके वहां आने पर क्या बुनियादी सुविधाएं मिलेंगी।

chat bot
आपका साथी