सुहाग की सेज पर हकलाया शौहर तो बीबी ने ले लिया तलाक... पढ़े पूरा मामला

एक नवविवाहिता ने निकाह के 24वें दिन ही शौहर से तलाक ले लिया। वजह, शौहर हकलाता था।

By Edited By: Publish:Wed, 23 Jan 2019 12:49 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jan 2019 12:53 PM (IST)
सुहाग की सेज पर हकलाया शौहर तो बीबी ने ले लिया तलाक... पढ़े पूरा मामला
सुहाग की सेज पर हकलाया शौहर तो बीबी ने ले लिया तलाक... पढ़े पूरा मामला

जेएनएन, बरेली : तीन तलाक का मुद्दा पिछले साल सुर्खियों में छाया रहा। महिलाएं मुखर हुई। बरेली से भी खिलाफ में आवाजें उठीं। इस पर रोक के लिए सरकार ने कानून बनाया। हालांकि अभी इसे राज्यसभा से मंजूरी मिलना बाकी है। इस पूरी कवायद के बीच मुस्लिम महिलाएं खुद को आजादी चाहती हैं। इसका ताजा मामला ठिरिया खेतल गांव में सामने आया है। एक नवविवाहिता ने निकाह के 24वें दिन ही शौहर से तलाक ले लिया। वजह, शौहर हकलाता था। महिला का आरोप है कि यह तथ्य छिपाकर उसकी शादी की गई।

ठिरिया खेतल निवासी शेर खान ने बेटे फईम की शादी परतापुर गांव में की थी। 30 दिसंबर को धूमधाम से कार्यक्रम हुआ। फईम दुल्हन के रिश्ते में मामा का बेटा था। शादी के बाद दुल्हन ससुराल पहुंची। सुहाग की सेज पर शौहर से मुखातिब हुई, तो वह हकलाकर बोले। इसपर वह बिफर गई। शादी के दूसरे दिन मायके वाले लड़की को बुला ले गए। मायके में भी लड़की ने विरोध किया। उधर, जब ससुराल वाले दुल्हन की विदा कराने पहुंचे तो जाने से मना कर दिया। मां-बाप ने समझाया मगर वह नहीं मानी। तलाक लेने की जिद पर अड़ गई।

पंचायत में शौहर ने दिया तलाक

इस बीच दोनों परिवारों में सुलह की कवायद जारी रही। आखिर में लड़की की जिद के आगे सभी हार गए। गांव में पंचायत बैठी। इसमें मियां-बीवी दोनों पहुंचे। लड़की ने तलाक मांग ली। यह सुनकर परिवार और पंच भी हैरान रह गए। आखिर में शौहर को तीन तलाक देना पड़ा।

महर कर दिया माफ

शौहर के तीन तलाक देने के बाद युवती ने उस पर से महर माफ कर दिया। सारा दहेज वापस लिया और परिजनों के साथ वापस अपने घर लौटी।

रोते हुए बोला तलाक

शादी के 24वें दिन ही तलाक देना पड़ जाएगा, फईम को भी इसका अंदाजा नहीं था। बोला कि जब वह खुद रहना नहीं चाहती तो तलाक देने में ही भलाई है। यह कहकर उन्होंने रोते हुए तलाक, तलाक, तलाक बोल दिया..।

chat bot
आपका साथी