बदायूं की एक सीट ऐसी जहां से हर कोई लड़ना चाहता है चुनाव, भाजपा से छह ने पेश किया टिकट का दावा

UP Assembly Election 2022 विधानसभा चुनाव की तारीख भले ही घोषित नहीं हुई है लेकिन राजनीतिक दलों ने चुनाव अभियान शुरू कर दिया है। बस टिकट घोषित करने की देरी रह गई है। सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा में सबसे अधिक टिकट के दावेदार दिख रहे हैं।

Samanvay PandeyWed, 01 Dec 2021 10:44 AM (IST)
भाजपा में मौजूदा विधायक के अलावा छह व दावेदार, सपा से टिकट के लिए पांच लोगों के नाम आए सामने

बदायूं, जेएनएन। UP Assembly Election 2022 : विधानसभा चुनाव की तारीख भले ही घोषित नहीं हुई है, लेकिन राजनीतिक दलों ने चुनाव अभियान शुरू कर दिया है। बस टिकट घोषित करने की देरी रह गई है। सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा में सबसे अधिक टिकट के दावेदार दिख रहे हैं। यहां मौजूदा भाजपा विधायक आरके शर्मा के के अलावा छह और लोग भी टिकट के लिए जुगाड़ भिड़ा रहे हैं। सपा में भी अब तक पांच नाम चर्चा में आ चुके हैं, जिनमें से किसी एक को टिकट मिल सकता है। बसपा और कांग्रेस में भी मंथन चल रहा है, दिसंबर माह में तस्वीर साफ होने की संभावना है।

पिछले चुनाव में मोदी लहर में चुनाव से कुछ दिन पहले भाजपा का टिकट लेकर आए पंडित राधा कृष्ण शर्मा 82,070 वोट पाकर विधायक बने थे। बसपा के मुसर्रत अली बिट्टन ने 55,091 वोट हासिल किया था, जबकि सपा के विमल कृष्ण अग्रवाल उर्फ पप्पी 50,848 वोट लेकर तीसरे स्थान पर रहे थे। पांच वर्षों में हालात में बदलाव आया है, सत्तारूढ़ दल समेत सभी दलों में मजबूत प्रत्याशी मैदान में उतारने को लेकर मंथन चल रहा है।

भाजपा में मौजूदा विधायक के अलावा टिकट के दावेदारों में पिछड़ा मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष हरीश शाक्य, डीके भारद्वाज, उमेश राठौर, शारदेंदु पाठक, ठाकुर अनूप सिंह, सलोनी शर्मा का भी नाम चर्चा में आया है। सपा की बात करें तो टिकट के दावेदारों में पूर्व मंत्री विमलकृष्ण अग्रवाल, उदयवीर शाक्य, ममता शाक्य, प्रताप सिंह के अलावा पूर्व विधायक सिनोद कुमार शाक्य के नाम की भी चर्चा चल रही है। बसपा में मुसर्रत अली बिट्टन के अलावा कुछ और नामों पर मंथन चल रहा है।

कांग्रेस में कई लोगों ने टिकट के लिए दावेदारी की है, लेकिन अंदरखाने अभी मंत्रणा की जा रही है। टिकट वितरण के मामले में बसपा सबसे आगे चल रही है, बदायूं और दातागंज सीट पर प्रत्याशी घोषित कर चुकी है, उम्मीद जताई जा रही है कि बिल्सी में जल्द प्रत्याशी घोषित हो जाएगा। भाजपा में आतंरिक सर्वे कराया जा रहा है, यह परखा जा रहा है कि क्षेत्रीय जनता के बीच किसकी पकड़ मजबूत है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.