मंगलवार तक पुराना रोस्टर, बुधवार से लागू होगी नई व्यवस्था

दो दिन की बंदी के बाद प्रदेश सरकार ने सप्ताह में पांच दिन बाजार खुलने का आदेश जारी कर दिया। इसके बाद स्थानीय बाजार खोलने के लिए नए सिरे से व्यवस्था बनाई जानी है। रविवार देर शाम डीएम नितीश कुमार ने स्पष्ट कर दिया कि सोमवार और मंगलवार को पुराने रोस्टर से बाजार खुलेगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 02:12 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 06:05 AM (IST)
मंगलवार तक पुराना रोस्टर, बुधवार से लागू होगी नई व्यवस्था
मंगलवार तक पुराना रोस्टर, बुधवार से लागू होगी नई व्यवस्था

बरेली, जेएनएन : दो दिन की बंदी के बाद प्रदेश सरकार ने सप्ताह में पांच दिन बाजार खुलने का आदेश जारी कर दिया। इसके बाद स्थानीय बाजार खोलने के लिए नए सिरे से व्यवस्था बनाई जानी है। रविवार देर शाम डीएम नितीश कुमार ने स्पष्ट कर दिया कि सोमवार और मंगलवार को पुराने रोस्टर से बाजार खुलेगा। व्यापारियों से राय मशवरा करने के बाद बुधवार से नई व्यवस्था लागू कर दी जाएगी। आज और कल सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक दुकानें खुलेंगी।

जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे। भीड़ कम जुटे इसके लिए जिला प्रशासन ने रोस्टर जारी किया था। दिनवार दायीं और बायीं ओर की दुकानें खोली जा रही थीं। अब प्रदेश सरकार के पांच दिन बाजार खुलने के निर्देश के बाद प्रशासन ऐसी व्यवस्था बनाने की जुगत में लगा है कि गाइड लाइन का पालन हो और बाजार में भीड़ भी न जुटे।

इस बारे में डीएम नितीश कुमार ने कहा कि नोटिफिकेशन का इंतजार है मगर बाजार की नई व्यवस्था की तैयारी शुरू कर दी है। अभी सोमवार और मंगलवार को पुराने रोस्टर के अनुसार ही बाजार खोला जाएगा। सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक दुकानें खुली रहेंगी।

इन दो दिनों तक अधिकारी, व्यापारी संगठन के लोगों के साथ बैठक होंगी। तय किया जाएगा कि किस तरह बाजार खुले और भीड़ से भी बचाव हो सके।

-----------

संक्रमण से बचाव के लिए व्यापारी भी सतर्क हैं। एहतियात के बीच पांच दिन बाजार खुलने चाहिए। दुकान पर भीड़ न लगे, इस बात का ध्यान खुद व्यापारी रखें।

-राजेंद्र गुप्ता, प्रदेश महामंत्री, उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल

--

हमने पहले ही मांग उठाई थी कि पांच दिन बाजार खुले। दो दिन बंदी रखे जाने का नियम सही है। व्यापारी इसका पालन करेंगे।

-विशाल मेहरोत्रा, व्यापारी नेता प्रशासन लोगों के हितों में ही फैसला लेगा। व्यापारियों को तीन दिन से पांच दिन दुकान खोलने की छूट से बहुत राहत मिलेगी।

- रामकृष्ण शुक्ला, व्यापारी नेता अब हमारी जिम्मेदारी पहले से अधिक बनती है कि दुकान पर भीड़ नहीं लगने दें। इस मुद्दे पर हमारी साथी व्यापारियों से वार्ता चल रही है।

- केके चंदानी, व्यापारी नेता व्यापारी को पांच दिन कारोबार को मौका मिलना चाहिए। लोग खरीददारी कर लेंगे, फिर भीड़ अपने आप कम हो जाएगी। संक्रमण से बचाव के लिए सभी सतर्क रहें।

- शोभित सक्सेना, व्यापारी नेता

------

सोमवार और मंगलवार को पुराने रोस्टर के अनुसार ही दुकानें खोली जाएंगी। संक्रमण नियंत्रित करना भी जरूरी है। इसे ध्यान में रखते हुए बुधवार से नया रोस्टर जारी किया जाएगा ।

- नितीश कुमार, डीएम

chat bot
आपका साथी