Translocate in Bareilly : पुराना एनएच होगा चौड़ा, पेड़ों को किया जाएगा ट्रांसलोकेट

परसाखेड़ा से रजऊ परसपुर तक का पुराना राष्ट्रीय राजमार्ग चौड़ा करने की योजना पीडब्ल्यूडी ने बनाई है। इसका एस्टीमेट तैयार कर लिया गया है। इसके साथ ही इस मार्ग के किनारे पर लगे वर्षों पुराने पेड़ों को ट्रांसलोकेट करने की भी तैयारी हो रही है।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 06:41 AM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 06:41 AM (IST)
Translocate in Bareilly : पुराना एनएच होगा चौड़ा, पेड़ों को किया जाएगा ट्रांसलोकेट
इसका एस्टीमेट तैयार कर लिया गया है।

बरेली, जेएनएन।Translocate in Bareilly : बरेली के परसाखेड़ा से रजऊ परसपुर तक का पुराना राष्ट्रीय राजमार्ग चौड़ा करने की योजना पीडब्ल्यूडी ने बनाई है। इसका एस्टीमेट तैयार कर लिया गया है। इसके साथ ही इस मार्ग के किनारे पर लगे वर्षों पुराने पेड़ों को ट्रांसलोकेट करने की भी तैयारी हो रही है।

बीडीए ने भी बनाया मन 

वर्षों पुराने पेड़ों को बचाने की दैनिक जागरण की मुहिम के साथ शहर के अन्य विभाग भी जुड़ गए हैं। पहले बीडीए ने भी सड़क चौड़ीकरण के लिए पेड़ों को ट्रांसलोकेट करने का मन बनाया। अब पीडब्ल्यूडी भी इसी राह पर काम शुरू कर दिया गया है। पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने परसाखेड़ा जीरो प्वाइंट से मिनी बाइपास तक और सेटेलाइट बस स्टैंड से रजऊ परसपुर तक सड़क के चौड़ीकरण को एस्टीमेट बनाया है।

खर्च होंगे 45.11 करोड़ रुपये 

सड़क को चौड़ा करने के लिए करीब 45.11 करोड़ रुपये खर्च आने का अनुमान है। सड़क के दोनों ओर वर्षों पुराने कई पेड़ भी लगे हुए हैं। उन्हें हटाने के लिए करीब सवा करोड़ रुपये का एस्टीमेट रखा गया है। इन पेड़ों की गिनती विभाग करा रहा है। उन्हें काटा नहीं जाएगा, बल्कि दूसरी जगह ट्रांसलोक्ट करने की तैयारी विभाग ने शुरू कर दी है। अधीक्षण अभियंता देवेश तिवारी ने बताया कि सड़क चौड़ीकरण का एस्टीमेट बनाया गया है। वहां के सभी पेड़ों को दूसरी जगह ट्रांसलोकेट किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी