Jagran Impect : सीएमओ ऑफिस में खुला झोलाछापों से वसूली का खेल, अफसर बोले करा रहे जांच

सीएमओ के फर्जी हस्ताक्षर कर झोलाछापों से वसूली किए जाने के मामले में जांच शुरू हो गई है। सीएमओ ने वरिष्ठ एसीएमओ को मामले की जांच सौंपकर जल्द आख्या रिपोर्ट देने को कहा है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 06:00 AM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 08:15 AM (IST)
Jagran Impect : सीएमओ ऑफिस में खुला झोलाछापों से वसूली का खेल, अफसर बोले करा रहे जांच
Jagran Impect : सीएमओ ऑफिस में खुला झोलाछापों से वसूली का खेल, अफसर बोले करा रहे जांच

बरेली, जेएनएन। सीएमओ के फर्जी हस्ताक्षर कर झोलाछापों से वसूली किए जाने के मामले में जांच शुरू हो गई है। सीएमओ ने वरिष्ठ एसीएमओ को मामले की जांच सौंपकर जल्द आख्या रिपोर्ट देने को कहा है। निर्देशित किया है कि इस मामले की गहनता से जांच कर पता करें कि यह पत्र कहां से और किसकी ओर से जारी किए गए।

सीएमओ कार्यालय में झोलाछापों से वसूली करने वाला एक रैकेट संक्रिय है। यह रैकेट सीएमओ के हस्ताक्षर बनाकर झोलाछापों को नोटिस जारी करता था। इसके बाद दुकान सील करने व एफआइआर कराए जाने का दवाब बनाकर झोलाछापों को कार्यालय बुलवाता और वसूली की रकम तय करता था। हाल ही में ऐसे नोटिस जारी किए गए तो एक झोलाछाप भाजपा जिला उपाध्यक्ष डा. नरेंद्र के पास पहुंच गया।

उसने पूरा मामला बताया तो डा. नरेंद्र ने सीएमओ से मामले की शिकायत की। जिस पर सीएमओ ने नोटिस पर अपने हस्ताक्षर होने से इन्कार कर दिया। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग का पूरा खेल जागरण ने अपनी रिपोर्ट के माध्यम से जनता के सामने रखा। इसके बाद सीएमओ कार्यालय में खलबली मच गई। सीएमओ डा. विनीत कुमार शुक्ला ने बताया कि इस पूरे मामले की जांच वरिष्ठ एसीएमओ डा. आर एन गिरी को दी है। निर्देश दिए है कि यह शिकायतें बीते कई दिनों से आ रही हैं। पता करें कि यह पत्र कहांं से और किसने जारी किए। इस मामले में एक पत्र एसएसपी को लिखकर एफआइआर कराने की मांग की है। 

chat bot
आपका साथी