नर्स ने दर्द खत्म करने के लिए दी गर्भपात की सलाह, डीएम ने दिए मुकदमा दर्ज करने के दिए निर्देश

मामला मीरगंज थाना क्षेत्र के ग्राम चुरई दलपतपुर का है।यहां की एक झोलाछाप नर्स ने गर्भवती महिला के जीवन से खिलवाड़ करने की कोशिश की। बमुश्किल महिला की जान बची।डीएम के आदेश पर स्थानीय थाने में बीती रात नामजद अभियोग पंजीकृत किया गया।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 08:07 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 08:07 PM (IST)
नर्स ने दर्द खत्म करने के लिए दी गर्भपात की सलाह, डीएम ने दिए मुकदमा दर्ज करने के दिए निर्देश
मामला मीरगंज थाना क्षेत्र के ग्राम चुरई दलपतपुर का है

बरेली, जेएनएन। अभी मीरगंज में जच्चा बच्चा के मरने का मामला ठंडा भी नहीं हो पाया था कि एक झोलाछाप ने एक महिला को मौत के मुहाने पर पहुंचा दिया। महिला की शिकायत पर आरोपी नर्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। 

मामला मीरगंज थाना क्षेत्र के ग्राम चुरई दलपतपुर का है।यहां की एक झोलाछाप नर्स ने गर्भवती महिला के जीवन से खिलवाड़ करने की कोशिश की। बमुश्किल महिला की जान बची।डीएम के आदेश पर स्थानीय थाने में बीती रात नामजद अभियोग पंजीकृत किया गया। पुलिस आरोपी नर्स की तलाश कर रही है।घटना करीब साढ़े तीन माह पुरानी है।

थाना क्षेत्र के गांव चुरई दलपतपुर की रहने वाली झोलाछाप नर्स सारिका पुत्री स्माइल गॉंव की ही एक गर्भवती महिला की जान से खेल गई।पीड़िता ने डीएम के माध्यम से पुलिस को सौंपे प्रार्थना पत्र में कहा कि उसके पेट में थोड़ा दर्द था। इस समय वह तीन माह की गर्भवती भी थी। झोलाछाप नर्स सारिका ने पीड़िता को बताया कि गर्भवती का दर्द तब तक दूर नहीं होगा, जब तक कि उसका गर्भपात नहीं होगा। झोलाछाप नर्स ने उससे 18 हजार में गर्भपात करने का ठेका लिया। नौ नवंबर को प्रथम बार गर्भपात किया । दर्द होने पर 18 नवंबर को एक बार फिर गर्भपात किया। किंतु विवाहिता की हालत बिगड़ती गई। हालत ज्यादा बिगड़ने पर विवाहिता के परिजन उसे बरेली स्थित एक निजी चिकित्सालय में ले गए जहां कई दिन भर्ती रहने और एक लाख से अधिक खर्च करने के बाद बमुश्किल विवाहिता की जान बची। पीड़िता कन्यावती पत्नी देवकीनंदन ग्राम डांडिया थाना भोजीपुरा की निवासी है।जो घटना के समय अपने मायके ग्राम चुरई दलपतपुर में आयी हुई थी। पीड़िता ने आपबीती घटना की जानकारी उसी समय थाने में दी थी । मगर पुलिस ने झोलाछाप के प्रभाव के चलते उसकी एफआइआर नहीं लिखी।पीड़िता ने तहसील दिवस पर अपना पक्ष रखा। डीएम नितीश कुमार के आदेश पर बीती देर रात स्थानीय थाने पर नामजद अभियोग पंजीकृत किया गया।प्रभारी निरीक्षक दयाशंकर ने बताया कि पंजीकृत अभियोग की विवेचना चल रही है। पुलिस आरोपी नर्स सारिका की तलाश कर रही है।

chat bot
आपका साथी