अब इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर से ही जाएंगी सर्विलांस टीमें Badaun News

मंडल मुख्यालय पर मुख्यमंत्री की समीक्षा के बाद जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग की गतिविधियों की निगरानी बढ़ा दी है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 11:50 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 11:50 PM (IST)
अब इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर से ही जाएंगी सर्विलांस टीमें Badaun News
अब इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर से ही जाएंगी सर्विलांस टीमें Badaun News

बदायूं, जेएनएन। मंडल मुख्यालय पर मुख्यमंत्री की समीक्षा के बाद जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग की गतिविधियों की निगरानी बढ़ा दी है। उन्होंने इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल रूम का औचक निरीक्षण किया तो सर्विलांस चिकित्सा टीम अनुपस्थित मिली। जिला सर्विलांस अधिकारी से बात की तो उन्होंने बताया कि आठ टीमें विभिन्न क्षेत्रों में भेजी जा चुकी है। डीएम ने हिदायत दी कि अब हर चिकित्सा टीम इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम से ही जाएगी। इसके बारे में कंट्रोल रूम में भी पूरी जानकारी रखी जाएगी।

जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व नरेंद्र बहादुर के साथ डीएम कुमार प्रशांत अचानक इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल रूम पहुंच गए। सर्विलांस चिकित्सा टीम मौके अनुपथित मिलीं। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. सुशील कुमार से मोबाइल पर जानकारी ली तो उन्होंने अवगत कराया कि 8 चिकित्सा टीमें भिन्न क्षेत्रों में जा चुकी हैं। डीएम ने निर्देश दिए कि कल से इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम से ही प्रतिदिन सर्विलांस चिकित्सा टीमें रवाना की जाएंगी।

उन्होंने निर्देश दिए कि कोविड-19 मरीजों का डाटा यहीं पर आॅॅनलाइन पोर्टल पर फीड करना होगा। इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम, सर्विलांस और कंट्रक्ट ट्रेसिंग पर विशेष ध्यान रखा जाए। कलेक्ट्रेट स्थित इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम के फोन नंबर 05832-266114 प्राप्त शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि संक्रमण को हर हाल में रोकना है। किसी भी तरह की हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सर्विलांस टीम जितना सशक्त कार्य करेगी, उतना ही कोरो वायरस को रोकना आसान रहेगा।

सीएम कार्यालय का फोन न उठने के बाद बढ़ी सख्ती

दो दिन पहले कंट्रोल रूम में मुख्यमंत्री कार्यालय से फोन आया था। किसी ने फोन नहीं उठाया तो डीजी हेल्थ के यहां से जवाब मांगा गया है। अब अधिकारियों को जवाब देते नहीं बन रहा है। शासन स्तर पर फजीहत होने के बाद जिलाधिकारी ने सख्ती बढ़ा दी है। 

chat bot
आपका साथी