बरेली से अब मुंबई और बेंगलुरु की उड़ान की है तैयारी, तकनीकी टीम ने बरेली एयरपोर्ट पर किया ट्रायल रन, जानें कौन सी एयरलाइंस देगी सुविधा

बरेली एयरपोर्ट से लंबी दूरी में मुंबई और बेंगलुरु की उड़ान निजी क्षेत्र की एयरलाइन कंपनी इंडिगो शुरू करने की तैयारी कर रही है। दिल्ली से तकनीकी टीम शनिवार को बरेली एयरपोर्ट पहुंची। एयरपोर्ट अथॉरिटी के निदेशक राजीव कुलश्रेष्ठ के साथ टैक्सी पॉथ और एप्रेन में सुधार की गुंजाइश तलाशी।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 03:34 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 03:34 PM (IST)
बरेली से अब मुंबई और बेंगलुरु की उड़ान की है तैयारी, तकनीकी टीम ने बरेली एयरपोर्ट पर किया ट्रायल रन, जानें कौन सी एयरलाइंस देगी सुविधा
दिल्ली से पहुंची तकनीकी टीम ने एयरबस के लिए बदलाव के लिए दिए जरूरी सुझाव।

बरेली, जेएनएन। बरेली एयरपोर्ट से लंबी दूरी में मुंबई और बेंगलुरु की उड़ान निजी क्षेत्र की एयरलाइन कंपनी इंडिगो शुरू करने की तैयारी कर रही है। दिल्ली से तकनीकी टीम शनिवार को बरेली एयरपोर्ट पहुंची। एयरपोर्ट अथॉरिटी के निदेशक राजीव कुलश्रेष्ठ के साथ टैक्सी पॉथ और एप्रेन में सुधार की गुंजाइश तलाशी गई, क्योंकि दोनों ही निर्माण एटीआर-72 के संचालन के लिए कराए गए थे। इंडिगो बरेली एयरपोर्ट से एयरबस के जरिए उड़ान देना चाहती है।

उन्होंने अपने साथ लाए एक विमान को एप्रेन और टैक्सी पॉथ पर दौड़ाकर ट्रायल रन भी किया। इसके बाद तकनीकी टीम के अधिकारी दिल्ली वापस लौट गए।उड्डयन मंत्रालय से प्रस्तावित शेड्यूल के मुताबिक बरेली एयरपोर्ट से 29 अप्रैल को मुंबई के लिए उड़ान इंडिगो देगी। जबकि बेंगलुरु के लिए पहली मई से उड़ान मिलनी है। वायुसेना की अनुमति का इंतजार है। इंडिगो प्रयागराज, लखनऊ के रूट पर एयरबस के जरिए उड़ान दे रही है। अधिकारियों के मुताबिक बरेली में भी एयरबस के जरिये ही यात्रियों को लंबे और आरामदायक सफर का आनंद मिलेगा।

वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए इस मुद्दे पर एयरपोर्ट अथॉरिटी लगातार मंत्रालय से संपर्क बनाए हुए हैं। इंडिगो ने शेड्यूल भले ही जारी किया हो, लेकिन बुकिंग शुरू नहीं की है। प्रस्तावित शेड्यूल में मुंबई के लिए की सप्ताह में दो दिन और बेंगलुरु की सप्ताह में एक दिन फ्लाइट होगी।निदेशक एयरपोर्ट अथाॅरिटी राजीव कुलश्रेष्ठ ने बताया कि दिल्ली से तकनीकी टीम आई थी। इंडिगो को एयरबस के जरिए उड़ान देनी है, इसलिए जरूरी सुधार किए जाने हैं। फ्लाइट के लिए फिलहाल सकारात्मक संकेत हैं।

chat bot
आपका साथी