बरेली में अब 21 जून से बनवा सकेंगे लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस, जानें क्या रहेगी व्यवस्था

Learning driving license can be made in Bareilly कोरोना के बढ़ते संक्रमण के दौरान परिवहन विभाग ने 23 अप्रैल को सभी ड्राइविंग लाइसेंस पर रोक लगा दी थी। जिसे अब विभाग ने लर्निंग रिन्यूवल समेत ड्राइविंग लाइसेंस समेत अन्य कार्यों पर लगी रोक को वापस ले लिया है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 05:02 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 05:02 PM (IST)
बरेली में अब 21 जून से बनवा सकेंगे लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस, जानें क्या रहेगी व्यवस्था
स्थाई ड्राइविंग लाइसेंस बनने का काम 28 मई से शुरू हो चुका है।

बरेली, जेएनएन। Learning driving license can be made in Bareilly : कोरोना के बढ़ते संक्रमण के दौरान परिवहन विभाग ने 23 अप्रैल को सभी ड्राइविंग लाइसेंस पर रोक लगा दी थी। जिसे अब विभाग ने लर्निंग, रिन्यूवल समेत ड्राइविंग लाइसेंस समेत अन्य कार्यों पर लगी रोक को वापस ले लिया है। 21 जून से इसे अब बनवाया जा सकेगा। इससे अब छह हजार पेंडिंग व अन्य आवेदनकर्ताओं को इसका लाभ मिलेगा। जबकि स्थाई ड्राइविंग लाइसेंस बनने का काम 28 मई से शुरू हो चुका है। कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने व लोगों को हो रही दिक्कतों को देखते हुए परिवहन आयुक्त धीरज साहू ने लर्निंग लाइसेंस पर लगी रोक हटाने का निर्णय लिया है। एआरटीओ प्रशासन आरपी सिंह ने बताया कि 21 जून से कार्यालय में कोविड गाइडलाइन का पालन कराते हुए काम शुरू किया जाएगा।

एआरपी के रिक्त पदों को भरने के लिए 23 जून को होगी परीक्षा : बेसिक शिक्षा विभाग बरेली ने अकादमिक रिसोर्स पर्सन (एआरपी) के रिक्त 11 पदों को भरने के लिए 23 जून को परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। राजकीय इंटर कालेज में सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक चयन परीक्षा होगी। परीक्षा में कुल 14 आवेदक शामिल होंगे।जिले के परिषदीय स्कूलों की पठन पाठन व्यवस्था में सुधार के लिए बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से जिले के आठ ब्लाकों में एआरपी के 11 रिक्त पदों को भरने के लिए परीक्षा होनी है। इन पदों के लिए कुल 14 शिक्षकों ने आवेदन किया है। परीक्षा सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक होगी। बीएसए विनय कुमार ने बताया कि परीक्षा की तैयारी पूरी हो गई है। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान ने प्रश्नपत्र तैयार कर लिया है। परीक्षा के आधा घंटे पहले प्रश्नपत्र परीक्षा केंद्र भेजे जाएंगे।

इन ब्लाक में इतनी पद खाली

ब्लाक पद

रामनगर 3

नगर क्षेत्र 2

भुता 1

बहेड़ी 1

भदपुरा 1

दमखोदा 1

मझगंवा 1

नवाबगंज 1

chat bot
आपका साथी