अब थानों में मास्क लगाना हुआ जरूरी

डीआइजी ने कहा कि पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमण को देखते हुए लोगों को मास्क शारीरिक दूरी व सैनिटाइजर के प्रयोग के लिए जागरूक करें।इसके लिए प्रत्येक थानों में बनी कोविड हेल्प डेस्क को प्रभावी बनाएं रखें। यहां पुलिसकर्मियों की ड्यूटी अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करें।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 02:10 AM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 02:10 AM (IST)
अब थानों में मास्क लगाना हुआ जरूरी
रेंज के सभी जनपदों को डीआइजी ने जारी किए निर्देश।

बरेली, जेएनएन। कोरोना से बचाव को लेकर दैनिक जागरण सतर्कता में सुरक्षा अभियान के तहत लोगों को जागरूक कर रहा है। डीआइजी राजेश कुमार पांडेय ने जागरण की इस पहल को आगे बढ़ाते हुए थानों में मास्क लगाना अनिवार्य संबंधी रेंज के सभी जनपद के कप्तानों को निर्देश जारी किए हैं। कहा है कि कोरोना से बचाव को लेकर पुलिसकर्मी अनिवार्य रूप से मास्क पहनें। साथ ही आने वाले फरियादी यदि मास्क नहीं पहनते हैं तो उन्हें मास्क पहनने के प्रति जागरूक करें।

डीआइजी ने कहा कि पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमण को देखते हुए लोगों को मास्क, शारीरिक दूरी व सैनिटाइजर के प्रयोग के लिए जागरूक करें।इसके लिए प्रत्येक थानों में बनी कोविड हेल्प डेस्क को प्रभावी बनाएं रखें। यहां पुलिसकर्मियों की ड्यूटी अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करें। इसके साथ ही नियमित रूप से स्थान बदल-बदल कर चेङ्क्षकग अभियान भी चलाएं। मास्क न लगाने वालों पर कार्रवाई भी की जाए। लोगों को यह बताया जाए कि मास्क पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए नहीं कोरोना से बचने के लिए लगाएं। धार्मिक, राजनीतिक एवं अन्य आयोजनों पर भी विशेष नजर रखी जाए।यहां पर कोरोना से बचाव संबंधी नियमों का पालन अनिवार्य रूप से कराया जाए। 

डीआइजी ने की सराहना 

जागरण की पहल की सराहना करते हुए डीआइजी राजेश पांडेय ने कहा कि लोगों में जागरूकता को लेकर जागरण का यह प्रयास बेहद सराहनीय है। इससे लोग निश्चिच रूप से जागरूक हो रहे हैं। इस जागरूकता से ही हम कोरोना को हराने में कामयाब होंगे। 

chat bot
आपका साथी