अब दिसंबर में होने वाली इग्नू की परीक्षाएं फरवरी में होंगी

संक्रमण की वजह से इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने इस साल दिसंबर में होने वाली परीक्षाओं की तारीख बढ़ा दी हैै। अब यह परीक्षाएं अगले साल फरवरी में होंगी। छात्र-छात्राएं अपने असाइनमेंट और परीक्षा फार्म 15 दिसंबर तक भरकर जमा कर सकेंगे।

By Vivek BajpaiEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 10:17 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 10:17 AM (IST)
अब दिसंबर में होने वाली इग्नू की परीक्षाएं फरवरी में होंगी
छात्र-छात्राएं अपना परीक्षा फार्म 15 दिसंबर तक बरेली कॉलेज के स्टडी सेंटर पर जमा कर सकते हैं

 बरेली, जेएनएन । संक्रमण की वजह से इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने इस साल दिसंबर में होने वाली परीक्षाओं की तारीख बढ़ा दी हैै। अब यह परीक्षाएं अगले साल फरवरी में होंगी। छात्र-छात्राएं अपने असाइनमेंट और परीक्षा फार्म 15 दिसंबर तक भरकर जमा कर सकेंगे। इस संबंध में विश्वविद्यालय ने निर्देश जारी कर दिए हैं।

इग्नू स्टडी सेंटर बरेली के समन्वयक डॉ. कमल कुमार सक्सेना ने बताया कि कोरोना संक्रमण काल की वजह से छात्र-छात्राओं को राहत दी गई है। छात्र-छात्राएं अपना परीक्षा फार्म 15 दिसंबर तक बरेली कॉलेज के स्टडी सेंटर पर जमा कर सकते हैं। उनके असाइनमेंट और प्रोजेक्ट जमा करने की अंतिम तिथि भी 15 दिसंबर तक बढ़ा दी गई है। जो छात्र-छात्राएं किसी कारण स्टडी सेंटर पर नहीं जा सकते हैं वे डाक से असाइनमेंट भेज सकते हैं। गौरतलब है कि अभी तक 31 अक्टूबर की तिथि तय थी।

रविवार को बंद रहेगा स्टडी सेंटर

समन्वयक डॉ. कमल कुमार सक्सेना ने बताया कि इग्नू का स्टडी सेंटर बरेली कॉलेज में है। अभी तक रविवार को सुबह 8 से दोपहर तक सेंटर खुलता था। अब इसमें बदलाव किया गया है। अब रविवार को सेंटर बंद रहेगा। इसकी जगह सोमवार से शनिवार को पूर्वाहन 11 बजे से दोपहर एक बजे तक सेंटर खुलेगा। जिसमें छात्र-छात्राएं अपने असाइनमेंट जमा करने से लेकर समस्याओं के समाधान के लिए आ सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी