कोरोना संक्रमण के चलते रोडवेज की बसों में 52 से अधिक यात्री नहीं बैठा सकेंगे चालक और परिचालक

किसी भी रूट की बस में उपलब्ध सीट से अधिक यात्री न बैठाने के निर्देश क्षेत्रीय प्रबंधक ने सभी सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक व स्टेशन इंचार्जों को दिए हैं। इसके साथ ही सभी चेकिंग दलों को चेकिंग में इसका विशेष ध्यान देने को कहा है। ज्यादा यात्री पर कार्रवाई होगी।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 02:54 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 02:54 PM (IST)
कोरोना संक्रमण के चलते रोडवेज की बसों में 52 से अधिक यात्री नहीं बैठा सकेंगे चालक और परिचालक
सभी बसों को सैनिटाइज कराकर ही चलाने के निर्देश दिए हैं।

बरेली, जेएनएन। किसी भी रूट की बस में उपलब्ध सीट से अधिक यात्री न बैठाने के निर्देश क्षेत्रीय प्रबंधक ने सभी सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक व स्टेशन इंचार्जों को दिए हैं। इसके साथ ही सभी चेकिंग दलों को चेकिंग में इसका विशेष ध्यान देने को कहा है। किसी भी बस में उपलब्ध सीट से अधिक यात्री मिलने पर कार्रवाई किए जाने की भी बात कही है। इसके अलावा सभी बसों को सैनिटाइज कराकर ही चलाने के निर्देश दिए हैं।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बसों में 52 से अधिक यात्री न बैठाएं जाएं। संक्रमण से बचाव को बसों में निर्धारित क्षमता से अधिक यात्री न हों। शारीरिक दूरी का हर हालत में पालन हो, चेकिंग किए जाने के निर्देश उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेश धीरज साहू ने जारी किए हैं। क्षेत्रीय प्रबंधक आरके त्रिपाठी ने बताया कि सभी एआरएम को निर्देश दिए हैं कि परिवहन निगम या उससे अनुंबधित बसों में निर्धारित क्षमता से अधिक न बैठाया जाए। इसके लिए समय-समय पर चेकिंग अभियान चलाया जाए। चेकिंग के दौरान किसी भी बस में निर्धारित क्षमता से अधिक यात्री पाए जाते हैं तो संबंधित के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। क्षेत्रीय प्रबंधक ने लोगों को परेशानी न हो इसका भी ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं। संचालन से पहले सभी रूटों की बसों को नियमित रूप से सैनिटाइजेशन कराया जाए।

chat bot
आपका साथी