No Mens Land Area Update : नेपाल के सीडीओ ने जताई असमर्थता, स्थगित हुई बैठक

नो मेंस लैंड एरिया में सड़क निर्माण के मुद्​दे को लेकर गुरुवार को दोनों देशों के अधिकारियों के बीच होने वाली बैठक स्थगित हो गई है। नेपाल के सीडीओ ने शामिल होने से असमर्थता जताई है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 10:41 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 10:41 PM (IST)
No Mens Land Area Update : नेपाल के सीडीओ ने जताई असमर्थता, स्थगित हुई बैठक
No Mens Land Area Update : नेपाल के सीडीओ ने जताई असमर्थता, स्थगित हुई बैठक

पीलीभीत, जेएनएन। नो मेंस लैंड एरिया में सड़क निर्माण के मुद्​दे को लेकर गुरुवार को दोनों देशों के अधिकारियों के बीच होने वाली बैठक स्थगित हो गई है। यह बैठक बुधवार की शाम नेपाल के जिला कंचनपुर के मुख्य विकास अधिकारी के अचानक असमर्थता जताने के बाद स्थगित कर दी गई। हालांकि भारत की ओर से पीलीभीत प्रशासन के अधिकारियों ने बैठक की तैयारियां पूरी कर ली थी। गौरतलब है अचानक सड़क निर्माण कराए जाने पर पीलीभीत के अधिकारियों ने नेपाल के अधिकारियों से वार्ता करने के लिए बैठक करने को अधिकारियों को आमंत्रित किया था।

एसएसबी जवानों की सूचना पर हरकत में आया था प्रशासन

पूरनपुर तहसील क्षेत्र के हजारा थाना क्षेत्र के गांव टाटरगंज और टिल्ला नंबर चार के बीच अंतरराष्ट्रीय पिलर संख्या 38 व 39 के मध्य नेपाल के लोगों ने अचानक विगत रविवार को सड़क निर्माण के लिए मिट्टी डालने का काम शुरू कर दिया था। बार्डर पर तैनात एसएसबी जवानों की सूचना मिलने पर पीलीभीत डीएम सहित पूरा अमला हरकत में आ गया था। जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश ने उसी दिन मौके पर पहुंच कर तत्काल प्रभाव से निर्माण कार्य को रुकवा दिया था।

नेपाल के कंचनपुर के सीडीओ ने बैठक में आने से किया इंकार 

नेपाल के कंचनपुर जिले के मुख्य विकास अधिकारी से इस मामले को लेकर जल्द ही दोनों देशों के अधिकारियों की बैठक आयोजित करने को कहा था। जिसके तहत गुरुवार को टाइगर रिजर्व के मुस्तफाबाद गेस्टहाउस में दोपहर बारह बजे से दोनों देश के अधिकारियों की बैठक नियत की गई थी। जिसके मद्देनजर कलीनगर उपजिलाधिकारी रामदास ने तहसीलदार राकेश मौर्य के साथ बुधवार को गेस्टहाउस पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। बैठक की बाबत सभी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया था।

नेपाल के अधिकारियों की तरफ सेे जानकारी मिलने के बाद जिलाधिकारी ने उक्त बैठक को स्थगित करने का निर्देश दे दिया। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अतुल सिंह की ओर से बुधवार की शाम उक्त बैठक को स्थगित करने का नोटिस जारी कर दिया गया।  

chat bot
आपका साथी