बरेली कॉलेज में बिना मास्क नो एंट्री

बरेली कॉलेज में मंगलवार से शेड्यूल के अनुसार कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। परास्नातक में 50 फीसद छात्र-छात्राओं को ही बुलाया गया है। स्नातक में रोस्टर प्रणाली लागू की गई है। व्यवस्थाओं की तैयारी को लेकर दोपहर में प्राक्टोरियल बोर्ड की बैठक भी हुई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 02:32 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 02:32 AM (IST)
बरेली कॉलेज में बिना मास्क नो एंट्री
बरेली कॉलेज में बिना मास्क नो एंट्री

बरेली, जेएनएन : बरेली कॉलेज में मंगलवार से शेड्यूल के अनुसार कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। परास्नातक में 50 फीसद छात्र-छात्राओं को ही बुलाया गया है। स्नातक में रोस्टर प्रणाली लागू की गई है। व्यवस्थाओं की तैयारी को लेकर दोपहर में प्राक्टोरियल बोर्ड की बैठक भी हुई।

चीफ प्राक्टर डॉ. वंदना शर्मा ने बताया कि दोनों गेट पर चेकिग की जाएगी। बिना मास्क प्रवेश नहीं दिया जाएगा। गेट पर ही सैनिटाइजर और थर्मल स्क्रीनिग की व्यवस्था भी कराई गई है। पहले दिन बीएससी प्रथम वर्ष, बीसीए, बीबीए, बीकॉम ऑनर्स सेक्शन 1 और बीलिब की कक्षाएं लगेंगी। उन्होंने बताया कि कक्षाओं को सैनिटाइजर करा दिया गया है। जिसकी कक्षा होगी, उसे ही आने की अनुमति होगी। अभिभावकों को आने की मनाही है। साहू राम स्वरूप महिला महाविद्यालय में रोस्टर से क्लास

साहू राम स्वरूप महिला महाविद्यालय में भी रोस्टर से छात्र-छात्राओं को आना होगा। सोमवार को कॉलेज की प्राचार्या डॉ. राकेश अरोरा ने शिक्षिकाओं संग बैठक कर इसका शेड्यूल तय किया। उन्होंने बताया कि परास्नातक की कक्षाएं रोज लगेंगी लेकिन स्नातक में रोस्टर लागू होगा। इसमें प्रथम वर्ष की छात्राओं को सोमवार, मंगलवार, द्वितीय वर्ष की छात्राएं बुधवार, गुरुवार और तृतीय वर्ष की छात्राएं शुक्रवार एवं शनिवार को कॉलेज आएंगी। इसके अलावा आनलाइन व आफलाइन क्लास भी चलेगी। वेबसाइट पर ई-कंटेंट की सुविधा मिलेगी। कॉलेज के गेट पर पर ही थर्मल स्क्रीनिग की व्यवस्था की गई है। अवंती बाई कॉलेज में शुरू हुई कक्षाएं, कम रही उपस्थिति

वीरांगना रानी अवंती बाई लोधी राजकीय कन्या महाविद्यालय में सोमवार से आफलाइन कक्षाओं की शुरुआत हो गई। पहले दिन स्नातकोत्तर की सभी छात्राओं के साथ बीए, बीकॉम और बीएससी की छात्राओं को अल्फाबेट के अनुसार बुलाया गया था, लेकिन उपस्थिति बेहद कम रही। गेट पर ही छात्राओं की थर्मल स्क्रीनिग के बाद एंट्री दी गई। प्राचार्य डॉ. संध्या सक्सेना ने बताया कि कक्षाएं अभी शुरू हुई हैं। पीजी दाखिले भी हो रहे हैं, इसलिए अभी उपस्थिति कम है।

chat bot
आपका साथी