बरेली में ऑक्सीजन की कमी के बीच आई राहत देने वाली खबर, तीन सौ बेड अस्पताल को मिले 100 सिलिंडर

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में सबसे ज्यादा केस फेफड़े संक्रमित होने के आ रहे हैं। अधिकांश संक्रमितों के शरीर में में ऑक्सीजन लेवल सामान्य से काफी कम आ रहा है। ऐसे में हॉस्पिटल के सीएमएस ने 100 ऑक्सीजन सिलिंडर की जरूरत बताई थी।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:49 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:49 PM (IST)
बरेली में ऑक्सीजन की कमी के बीच आई राहत देने वाली खबर, तीन सौ बेड अस्पताल को मिले 100 सिलिंडर
अब संक्रमित गंभीर मरीजों को जरूरत के हिसाब से वेंटीलेटर पर भर्ती किया जा सकेगा।

बरेली, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में सबसे ज्यादा केस फेफड़े संक्रमित होने के आ रहे हैं। अधिकांश संक्रमितों के शरीर में में ऑक्सीजन लेवल सामान्य से काफी कम आ रहा है। ऐसे में हॉस्पिटल के सीएमएस ने 100 ऑक्सीजन सिलिंडर की जरूरत बताई थी। सोमवार दोपहर जंबो आक्सीजन सिलिंडर 300 बेड कोविड अस्पताल पहुंच गए। जिनसे 300 बेड कोविड अस्पताल में मौजूद छोटे आक्सीजन सिलिंडर रीफिल किये गए। 300 बेड हॉस्पिटल के एल टू विंग में बने 18 बेड का वेंटीलेटर युक्त वार्ड भी मंडे को शुरू कर दिया गया है। अस्पताल के प्रभारी डॉ.वागीश वैश्य ने बताया कि अब संक्रमित गंभीर मरीजों को जरूरत के हिसाब से वेंटीलेटर पर भर्ती किया जा सकेगा।

दूसरे राज्यों के लोग कोविड वार्डों में भर्ती, जिले के लिए संकट

कोरोना संक्रमण शुरू हुआ तो दूसरे जिलों से बरेली आए लोग भी संक्रमित मिले। जिले में ऐसे दो दर्जन से ज्यादा मरीज अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती होकर इलाज करा रहे हैं। वहीं, संक्रमितों की संख्या बढ़ने से तीनों निजी मेडिकल कालेज के बेड लगभग फुल हैं।

chat bot
आपका साथी