Nepalese Embassy News : नेपाली दूतावास में गूंजी बरेली सीडब्ल्यूसी की पैरवी, मिला संकेत, आज आएगी प्रवासी नेपाली मित्र की टीम

Nepalese Embassy News कोविड संक्रमण की दूसरी लहर में नेपाल से भटककर बरेली आ गए चार मासूमों को सुरक्षित घर पहुंचाने की मुहिम सफल होने जा रही है। बाल कल्याण समिति की मजबूत पैरवी के बाद नेपाल के दूतावास तक मामले की गूंज हुई।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 09:48 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 09:48 AM (IST)
Nepalese Embassy News : नेपाली दूतावास में गूंजी बरेली सीडब्ल्यूसी की पैरवी, मिला संकेत, आज आएगी प्रवासी नेपाली मित्र की टीम
Nepalese Embassy News : नेपाली दूतावास से आया संकेत... बच्चों को मिलेगा सहारा

बरेली, जेएनएन। Nepalese Embassy News : कोविड संक्रमण की दूसरी लहर में नेपाल से भटककर बरेली आ गए चार मासूमों को सुरक्षित घर पहुंचाने की मुहिम सफल होने जा रही है। बाल कल्याण समिति की मजबूत पैरवी के बाद नेपाल के दूतावास तक मामले की गूंज हुई। अब प्रवासी-नेपाली मित्र मंच की टीम को शनिवार को बरेली आकर बच्चों की सुपुदर्गी लेकर वापस नेपाल जाएगी। बच्चों को उनके स्वजन से मिलवाया जाएगा।

बाल कल्याण समिति के मजिस्ट्रेट डीएन शर्मा ने चार बच्चों को घर वापस पहुंचाने के लिए नेपाल दूतावास को चार बच्चों का रिकार्ड और चिट्ठी (ई-मेल) भेजी थी। नेपाल दूतावास से बच्चों को उनके स्वजनों से मिलवाने के लिए कहा था। एक बच्चा 15 वर्ष, एक बच्चा नौ वर्ष, एक बच्चा सात साल और एक बच्ची पांच साल की है। बच्चे चाइल्ड लाइन को मिले थे। चाइल्ड लाइन ने बच्चों को बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया।

बाल कल्याण समिति के आदेश पर चारों बच्चों को आर्य समाज अनाथालय में रखा गया है। इसी दौरान कोविड का संक्रमण फैला। सरकारी मशीनरी शिथिल होने के बाद तीन महीने तक बच्चों को घर भेजने की कोशिश नहीं हो सकी। बच्चे अनाथालय में ही रहे। संक्रमण कम होने के बाद बाल कल्याण समिति के मजिस्ट्रेट डा. डीएन शर्मा के प्रयास से बच्चों की मदद के लिए प्रवासी-नेपाली मित्र मंच आगे आया है। मंच के पदाधिकारियों ने बाल कल्याण समिति के मजिस्ट्रेट से बात की है। अब प्रवासी-नेपाली मित्र मंच को भी बच्चों की डिटेल भेजने के बाद शनिवार को एक टीम बरेली पहुंच रही है।

chat bot
आपका साथी