बरेली के इस गांव में मृत मिलें राष्ट्रीय पक्षी मोर, शिकारी के मारने की आशंका, जांच में जुटी वन विभाग की टीम

बरेली में फतेहगंज पूर्वी थाना क्षेत्र के ग्राम शिवपुरी में दो राष्ट्रीय पक्षी मोर मृत अवस्था में पडे़ मिलें।जिसके बाद ग्रामीणों ने मामले की सूचना वन विभाग के रेंजर और पुलिस को दी।हालांकि इस मामले में मोरों के शिकार किए जाने की आशंका जताई जा रही है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 08:56 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 08:56 PM (IST)
बरेली के इस गांव में मृत मिलें राष्ट्रीय पक्षी मोर, शिकारी के मारने की आशंका, जांच में जुटी वन विभाग की टीम
बरेली के इस गांव में मृत मिलें राष्ट्रीय पक्षी मोर, शिकारी के मारने की आशंका

बरेली, जेएनएन। बरेली में फतेहगंज पूर्वी थाना क्षेत्र के ग्राम शिवपुरी में दो राष्ट्रीय पक्षी मोर मृत अवस्था में पडे़ मिलें। जिसके बाद ग्रामीणों ने मामले की सूचना वन विभाग के रेंजर और पुलिस को दी। हालांकि इस मामले में मोरों के शिकार किए जाने की आशंका जताई जा रही है।

ग्रामीणों ने सूचना दी कि बब्लू के ट्यूबवेल के पास एक राष्ट्रीय पक्षी मोर मृत अवस्था में पड़ा हुआ है जिस पर लोगों ने वन रेंजर फरीदपुर मुकेश कांडपाल को सूचित किया।वन रेंजर ने तुरंत टीम बनाकर मौके के लिए रवाना कर दी। थाना पुलिस को सूचना मिली तो हल्का इंचार्ज मोर को ढूंढते हुए गांव में पहुंचे।

ग्रामीणों ने बताया कि किसी शिकारी द्वारा 2 मोरो को अपना शिकार बनाया गया था जिसमें से एक मोर को वह उठा कर ले गया तथा दूसरा मोर वही खेत में मृत अवस्था मे पड़ा हुआ है।

गांव में मोर के मृत मिलने की सूचना मिली है टीम बनाकर मौके पर भेज दी गई है मोर का पोस्टमार्टम कराया जाएगा उसके बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। वन रेंजर फरीदपुर मुकेश कांडपाल

chat bot
आपका साथी