वसीम रिजवी की याचिका खारिज करने के फैसले का स्वागत

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने कुरान की 26 आयतों को हटाने की मांग की थी। मुस्लिम समाज के लोगों ने कोर्ट के इस फैसले का स्वागत किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 06:45 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 06:45 AM (IST)
वसीम रिजवी की याचिका खारिज करने के फैसले का स्वागत
वसीम रिजवी की याचिका खारिज करने के फैसले का स्वागत

बरेली, जेएनएन: सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी की उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने कुरान की 26 आयतों को हटाने की मांग की थी। मुस्लिम समाज के लोगों ने कोर्ट के इस फैसले का स्वागत किया है। दरगाह आला हजरत के संगठन जमात रजा-ए-मुस्तफा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सलमान मियां ने भी फैसले का स्वागत किया।

रजा एकेडमी के अध्यक्ष मौलाना सईद नूरी और रिट पिटीशन के पैरोकार की हैसियत से मौलाना शहाबुद्दीन रजवी सोमवार सुबह 10 बजे सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए थे। मौलाना शहाबुद्दीन ने बताया कि करीब 11 बजे से सुनवाई शुरू हुई। 11:30 बजे तीन जजों की बेंच ने वसीम रिजवी की याचिका खारिज कर दी। मौलाना शहाबुद्दीन ने कोर्ट के फैसले पर खुशी जताते हुए इसे मुसलमानों की बड़ी जीत बताया। इस दौरान पासबाने फाउंडेशन के मौलाना आजम हशमती, मौलाना सय्यद सकाफी, रजा अकादमी से सलीम शहजाद रजवी, सय्यद जमील, सय्यद अजीम शाह और अहमद रजा नूरी मियां मौजूद रहे।

उधर, अंजुमन खुद्दाम-ए-रसूल के सदस्यों ने मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया। संगठन के सचिव शान अहमद ने 15 मार्च को वसीम रिजवी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस दौरान समाजसेवी पम्मी खान वारसी, दरगाह आला हजरत से जुड़े हाजी जावेद खान, समाजसेवा मंच के नदीम शम्सी, आसिम हुसैन कादरी, हाजी अब्बास नूरी आदि ने कोर्ट के फैसले का स्वागत किया। प्रदेश सरकार करे कार्रवाई : मौलाना अदनान रजा

बरेली, जेएनएन: ऑल इंडिया रजा एक्शन कमेटी (आरएसी) के नायब सदर मौलाना अदनान रजा कादरी ने कहा कि वसीम रिजवी के खिलाफ दर्ज मुकदमों में तुरंत कार्रवाई कर उन्हें जेल भेजा जाए। वहीं, आरएसी के युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष अब्दुल्लाह रजा कादरी ने भी वसीम के खिलाफ जल्द कार्रवाई की मांग की है।

chat bot
आपका साथी