बरेली कालेज में होगा मशरूम संर्वधन प्रशिक्षण कार्यक्रम, छात्र ले सकते हैं भाग

बरेली कालेज के राष्ट्रीय सेवा योजना छात्र इकाई द्वारा कृषि विज्ञान केंद्र के सहयोग से मशरूम संवर्धन कार्यक्रम की शुरुआत की जा रही है। जनवरी के अंतिम सप्ताह में कषि विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिकों द्वारा प्रदान किया जाएगा।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 02:23 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 04:52 PM (IST)
बरेली कालेज में होगा मशरूम संर्वधन प्रशिक्षण कार्यक्रम, छात्र ले सकते हैं भाग
जनवरी के अंतिम सप्ताह में कषि विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिकों द्वारा प्रदान किया जाएगा।

बरेली, जेएनएन। बरेली कालेज के राष्ट्रीय सेवा योजना छात्र इकाई द्वारा कृषि विज्ञान केंद्र के सहयोग से मशरूम संवर्धन कार्यक्रम की शुरुआत की जा रही है। जनवरी के अंतिम सप्ताह में कषि विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिकों द्वारा प्रदान किया जाएगा। राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. राजीव यादव ने बताया कि इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में बरेली कॉलेज के किसी भी कक्षा के छात्र व छात्राएं भाग ले सकते हैं। प्रशिक्षण कार्यक्रम सभी के लिए पूरी तरह निशुल्क है। प्रशिक्षण कार्यक्रम में सम्मिलित होने हेतु ऑनलाइन पंजीकरण अनिवार्य है, इसके लिंक की जानकारी कालेज से प्राप्त कर सकते हैं। पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी 2021 है तथा अंतिम तिथि के पश्चात कोई भी पंजीकरण नहीं किया जा सकेगा। छात्र-छात्राएं मशरूम संवर्धन प्रशिक्षण कार्यक्रम से संबंधित जानकारी मोबाइल नंबर 9412602716 पर किसी भी कार्य दिवस में सुबह 10 से शाम 4 बजे तक कर सकते हैं।

विधि परीक्षा का मूल्यांकन कार्य शुरू

 बरेली : रुहेलखंड विश्वविद्यालय की विधि परीक्षाओं में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों का मूल्यांकन कार्य शुरू हो गया है।शुक्रवार को पहले दिन कापियां जांची गई। इसके लिए अभी फिलहाल एक केंद्र ही बनाया गया है। जल्द ही अन्य केंद्रों पर भी कापियां चेक की जानी शुरू कर दी जाएगी।

रुविवि में बनाए गए विभागों के समन्वयक

 बरेली : रुहेलखंड कार्य परिषद की बैठक में छह शैक्षिक शोध एवं संबंद्धता के आधार पर अनुभवात्मक अधिगम कार्यक्रम की स्थापना की गई। इसमें कुलपति द्वारा प्रो. तुलिका सक्सेना को परामर्श प्रकोष्ठ का समन्वयक नामित किया है। इसके अलावा प्रो. एसएस बेदी को निदेशक निदेशालय अंर्तराष्ट्रीय संबंध नामित किया गया। वहीं डा. ओपी यादव को मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग का समन्वयक जबकि डा. हेमा वर्मा को सह समन्वयक बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी