Murder in Badaun : बदायूं में युवक ने की दाेस्त की गला दबाकर हत्या, परिजन बाेले- एक साल पहले पकड़वाई थी शराब

बदायूं के कादरचाैक थाना क्षेत्र के गांव लखूपुरा में बुधवार रात पड़ोसी दोस्त ने ही युवक को शराब पिलाकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या की वजह एक साल पहले मृतक द्वारा हत्यारोपित को कच्ची शराब के साथ पकड़वना बताई जा रही है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 08:20 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 08:20 PM (IST)
Murder in Badaun : बदायूं में युवक ने की दाेस्त की गला दबाकर हत्या, परिजन बाेले- एक साल पहले पकड़वाई थी शराब
Murder in Badaun : बदायूं में युवक ने की दाेस्त की गला दबाकर हत्या

बरेली, जेएनएन। बदायूं के कादरचाैक थाना क्षेत्र के गांव लखूपुरा में बुधवार रात पड़ोसी दोस्त ने ही युवक को शराब पिलाकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या की वजह एक साल पहले मृतक द्वारा हत्यारोपित को कच्ची शराब के साथ पकड़वना बताई जा रही है। पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया। स्वजन की तहरीर पर पुलिस ने हत्यारोपित दोस्त के खिलाफ हत्या का मुकदमा कायम कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। युवक की हत्या से स्वजन में चीख पुकार मची रही।

गांव लखूपुरा निवासी सोहनपाल का 28 वर्षीय पुत्र वीरेंद्र का पड़ोसी राजीव से याराना था। बुधवार को वीरेंद्र के स्वजन परिवार में आई बरात में शामिल होने के लिए गए थे। वीरेंद्र अविवाहित था। इसलिए वह घर पर अकेला था। अकेला होने का फायदा उठाकर राजीव, वीरेंद्र के घर पहुंच गया। यहां दोनों ने शराब पी। शराब पीने के दौरान दोनों में पुरानी रंजिश को लेकर विवाद हो गया। इससे आक्रोशित हुए राजीव ने वीरेंद्र का गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या के बाद राजीव गांव से फरार हो गया।

देर रात वीरेंद्र के स्वजन शादी समारोह से वापस लौटे तो उसकी लाश झोपड़ी के अंदर चारपाई पर पड़ी मिली। स्वजन ने मुहल्ले के लोगों को जानकारी जुटाई तो पता चला वीरेंद्र और राजीव ने घर में शराब पी थी। जानकारी मिलने पर देर रात करीब 12 बजे कादरचौक थाने के एसओ ऋषिपाल सिंह पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। यहां पुलिस ने वीरेंद्र के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा। पुलिस की पूछताछ में स्वजन ने बताया कि गांव में कच्ची शराब का धंधा होता है। वीरेंद्र ने एक साल पहले राजीव की कच्ची शराब पकड़वा दी थी।

इसी बात को लेकर वह रंजिश मानता था मगर पड़ोसी और दोस्ती होने के कारण राजीव और वीरेंद्र के बीच बातचीत होती रहती थी। पुलिस ने मृतक के भाई नंदराम की तहरीर पर राजीव के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। बरहाल हत्यारोपित गांव से फरार है। इस संबंध में एसओ ऋषिपाल सिंह ने बताया कि भाई की तहरीर के आधार पर हत्यारोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उसकी तलाश के लिए पुलिस टीम लगा दी गई है।

chat bot
आपका साथी