दुकानदारों को ऋण देने के लिए नगर निगम ने शुरू किया सत्यापन

फुटपाथ दुकानदारों को ऋण देने के लिए नगर निगम ने सत्यापन शुरू कर दिया है। मंगलवार को नगर निगम की टीम ने फुटपाथ दुकानदारों का मौके पर पहुंचकर सत्यापन किया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 10:36 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 10:36 PM (IST)
दुकानदारों को ऋण देने के लिए नगर निगम ने शुरू किया सत्यापन
दुकानदारों को ऋण देने के लिए नगर निगम ने शुरू किया सत्यापन

बरेली, जेएनएन। फुटपाथ दुकानदारों को ऋण देने के लिए नगर निगम ने सत्यापन शुरू कर दिया है। मंगलवार को नगर निगम की टीम ने फुटपाथ दुकानदारों का मौके पर पहुंचकर सत्यापन किया। इसके साथ फार्म भी भरवाया। सरकार ने फुटपाथ दुकानदारों को दस हजार की आर्थिक मदद देने की घोषणा की थी। पीएम स्वनिधि योजना के तहत दस हजार फुटपाथ दुकानदारों को बैंको के माध्यम से ऋण दिया जाना है। फिलहाल दो हजार आवेदन पोर्टल पर अपलोड किए जाने है।

इनमें अब तक छह सौ से ज्यादा आवेदकों के आवेदन पोर्टल पर अपलोड किए जा चुके हैं। ऋण के लिए किसी भी तरह के गारंटर की आवश्यकता नहीं होगी। साथ ही एक साल में किश्तो में दुकानदार इसे जमा कर सकते है। संयुक्त नगर आयुक्त अजीत कुमार सिंह ने बताया कि दुकानदारों का सर्वे किया जा रहा है। साथ ही पोर्टल पर आवेदन को अपलोड किया जा रहा है। समय से ऋण को चुकाने वालों को रियायत भी दी जाएगी। इसके साथ डिजिटल पेमेंट करने वालों को 50 से सौ रुपये का कैशबैक भी मिलेगा।

chat bot
आपका साथी