DNA Test की रिपोर्ट के बाद भी मुस्कान को मां की गोद का इंतजार, रामपुर से नहीं पहुंचे माता-पिता

मुस्कान के माता-पिता होरीलाल और ममता ही हैं यह जानकारी बाल कल्याण समिति ने रामपुर के एसपी के जरिये दंपती तक भिजवाई गई लेकिन मंगलवार को बच्ची की सुपुर्दगी के लिए कोई नहीं आया। बच्ची अभी भी बार्न बेबी फोल्ड अनाथालय में ही है।

By Edited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 03:07 AM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 01:56 PM (IST)
DNA Test की रिपोर्ट के बाद भी मुस्कान को मां की गोद का इंतजार, रामपुर से नहीं पहुंचे माता-पिता
DNA Test की रिपोर्ट के बाद भी मुस्कान को मां की गोद का इंतजार

बरेली, जेएनएन । मुस्कान के माता-पिता होरीलाल और ममता ही हैं, यह जानकारी बाल कल्याण समिति ने रामपुर के एसपी के जरिये दंपती तक भिजवाई गई, लेकिन मंगलवार को बच्ची की सुपुर्दगी के लिए कोई नहीं आया। बच्ची अभी भी बार्न बेबी फोल्ड अनाथालय में ही है।

डेढ़ साल की बच्ची मुस्कान की डीएनए रिपोर्ट आने के बाद बाल कल्याण समिति के मजिस्ट्रेट ने रामपुर की पुलिस के जरिए मुस्कान के माता पिता तक संदेश पहुंचाया है। उम्मीद बांधी जा रही कि दंपती मंगलवार को बरेली आएंगे। लेकिन दंपती शाम तक नहीं पहुंचे। समिति दंपती के बरेली आने का इंतजार कर रही है।

क्योंकि यह अभिभावकों की इच्छा पर निर्भर करता है कि वह बच्ची को स्वीकार करते है या नहीं। बाल कल्याण समिति के मजिस्ट्रेट डीएन शर्मा ने बताया कि जुविनाइल एक्ट की धारा 75 के मुताबिक माता-पिता द्वारा बालक का ऐसा परित्याग, उन परिस्थितियों के कारण, जो उनके नियंत्रण के बाहर है। यह माना जाएगा कि ऐसा परित्याग जानबूझकर नहीं है। ऐसे में दंपती का इंतजार किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी