Mock Drill News : बरेली में कप्तान कार्यालय छोड़कर घटनास्थल भागे सीओ सेकेंड, जानिए आगे क्या हुआ

Mock Drill News बरेली में जनसुनवाई के तहत गुरुवार को सीओ सेकेंड आशीष कुमार सिंह एसएसपी कार्यालय में थे। वह जनसुनवाई कर रहे थे। इतनी देर में फतहेगंज पश्चिमी के बाद वायरलेस हुआ कि किला में दूल्हे मियां की मजार के पास महिला से लूट हो गई है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 12:20 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 12:20 PM (IST)
Mock Drill News : बरेली में कप्तान कार्यालय छोड़कर घटनास्थल भागे सीओ सेकेंड, जानिए आगे क्या हुआ
Mock Drill News : बरेली में कप्तान कार्यालय छोड़कर घटनास्थल भागे सीओ सेकेंड, जानिए आगे क्या हुआ

बरेली, जेएनएन। Mock Drill News : बरेली में जनसुनवाई के तहत गुरुवार को सीओ सेकेंड आशीष कुमार सिंह एसएसपी कार्यालय में थे। वह जनसुनवाई कर रहे थे। इतनी देर में फतहेगंज पश्चिमी के बाद वायरलेस हुआ कि किला में दूल्हे मियां की मजार के पास महिला से लूट हो गई है। लूट, लूट और लूट। इतने संदेश सुनकर सीओ आशीष कुमार सिंह ने एसएसपी से घटनास्थल पर जाने की अनुमति मांगी। वह तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हो गए।घटना स्थल पहुंचने के बाद उन्हें पता लगा की मॉक ड्रिल चल रही है।

एसएसपी को भी नहीं थी मॉक ड्रिल की जानकारी

बरेली आइजी रमित शर्मा द्वारा चलाई जा रही मॉक ड्रिल इतनी गुप्त थी कि इस बात की जानकारी एसएसपी को भी नहीं थी।आइजी ने इस मॉक ड्रिल के जरिए जहां विभाग की सक्रियता को चेक किया। वहीं उनके सामने थाने पहुंचने वाले फरियादियों के साथ होने वाले व्यवहार की भी हकीकत सामने आ गई। हालांकि पूरे मॉक ड्रिल के दौरान वायरलेस पर अपराध होने के संदेश गूंजते रहे अफसर सहित पुलिस कर्मी दिन भर परेशान रहे।

बरेली आइजी जारी करेंगे थानों के रिपोर्ट कार्ड

मॉक ड्रिल में कौन सा थाना आइजी के अनुसार कितना खरा उतरा इस बात की जानकारी तो आइजी द्वारा जारी किए जाने वाले रिपोर्ट कार्ड से हो सकेगी। लेकिन आइजी की गोपनीय मॉक ड्रिल पुलिस महकमें में चर्चा का विषय रही।

नए रंगरुटों को बनाया फरियादी भेजा थाने

आइजी रमित शर्मा ने मॉक ड्रिल में विभाग के अफसरों की हकीकत व कार्य शैली चेक करने के लिए नए रंगरूटो को फरियादी बनाया। जो सादे कपड़ों में अपनी रिपोर्ट दर्ज कराने थाने पहुंचे। जहां उन्होंने लूट, चोरी, प्रेम प्रसंग जैसे आपराधिक मामलों की शिकायत दर्ज कराई। एक दिन में 29 थानों में पहुंचे रंगरूटाे की शिकायतों ने पुलिस महकमे के अफसरों को हिला कर रखा दिया। 

chat bot
आपका साथी