बरेली के बीएल एग्रो में जहरीली गैस से तीन मजदूरों की मौत, टैंक में सफाई करने के दौरान हुआ हादसा

सीबीगंज स्थित बीएल एग्रो की जौहरपुर यूनिट में मंगलवार को जहरीली गैस की चपेट में आने से तीन मजदूरों की मौत हो गई। प्लांट में यह हादसा उस वक्त हुआ जब टैंक की सफाई करने उतरे मजदूर जहरीली गैस से बेहोश हो गए।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 12:29 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 04:19 PM (IST)
बरेली के बीएल एग्रो में जहरीली गैस से तीन मजदूरों की मौत, टैंक में सफाई करने के दौरान हुआ हादसा
Breaking : बरेली के बीएल एग्रो में जहरीली गैस से तीन मजदूरों की मौत

बरेली, जेएनएन। बरेली के सीबीगंज स्थित बीएल एग्रो की जौहरपुर यूनिट में मंगलवार को जहरीली गैस की चपेट में आने से तीन मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य मजदूर अचेत हो गया। यूनिट में यह हादसा टैंक की सफाई करने के दौरान हुए।

इस घटना में जहां अचेत हुए मजदूर को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। वहीं डीएम के आदेश पर एडीएम सिटी राम दुलारे पांडे और एसीएम सेकेंड शिल्पा घटना स्थल के लिए रवाना हो गए है। बीएल एग्रो की जौहरपुर यूनिट में स्थित टैंक की सफाई करने के लिए तीन मजदूर टैंक के अंदर उतरे। जिसके बाद वह जहरीली गैस की चपेट में आने से टैंक के अंदर ही रह गए। जब वह काफी देर बाहर नहीं आए तो एक अन्य मजदूर को उन्हें देखने के लिए भेजा।

इसी दौरान वह भी बेहोश हो गया। जिसके बाद किसी तरह से चारों को टैंक से बाहर निकाला। जिसके बाद उन्हें तत्काल इलाज के लिए एसआरएम एस मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए लाया गया। जहां चिकित्सकों ने चिकित्सकीय परीक्षण के बाद विजय, नीरज और यासीन को मृत घोषित कर दिया। जबकि अन्य मजदूर की हालत गंभीर बनी हुई है।

फैक्ट्री गेट पर पहुंचे परिजन, मचा कोहराम

घटना में मजदूरों की मौत हाेने के बाद अब उनके परिजन फैक्ट्री के गेट पर पहुंचने लगे है। इस घटना में मृतक नीरज के परिजन फैक्ट्री गेट पर पहुंचकर विलाप कर रहे है।वहीं फैक्ट्री प्रशासन ने मजदूराें के परिवारों को कंपनी गाइडलाइन के अनुसार मुआवजा देने की कवायद शुरू कर दी है। जिसके तहत एच आर सभी मजदूरों को दिए जाने वाले मुआवजे की प्रक्रिया पूरी कर रही है। इसके अलावा भारी मात्रा में पुलिस फोर्स भी तैनात किया गया है।

chat bot
आपका साथी