Murder in Pilibhit : पीलीभीत में दस बीघा जमीन हड़पने के लिए पत्नी की हत्या, पुलिस ने डेढ़ साल बाद दर्ज किया मुकदमा

Murder in Pilibhit विधवा के नाम दर्ज दस बीघा जमीन को हड़पने के लिए पहले गांव के एक व्यक्ति ने उससे शादी की।फिर छह महीने बाद ही उसकी हत्या कर दी। महिला की मां की ओर से पुलिस में शिकायत की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:38 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:38 AM (IST)
Murder in Pilibhit : पीलीभीत में दस बीघा जमीन हड़पने के लिए पत्नी की हत्या, पुलिस ने डेढ़ साल बाद दर्ज किया मुकदमा
अदालत के आदेश पर दर्ज किया गया नामजद मुकदमा।

बरेली, जेएनएन। Murder in Pilibhit : विधवा के नाम दर्ज दस बीघा जमीन को हड़पने के लिए पहले गांव के एक व्यक्ति ने उससे शादी की।फिर छह महीने बाद ही उसकी हत्या कर दी। महिला की मां की ओर से पुलिस में शिकायत की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।तब महिला की मां ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।अब करीब एक साल बाद कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने मामले में नामजद मुकदमा दर्ज किया है। मामला पीलीभीत में एक साल पहले एक साल पहले हुआ था। 

बरेली जिले के थाना नवाबगंज अंतर्गत गांव ठिरिया सैदपुर निवासी ब्राह्मी देवी ने न्यायालय में दिए प्रार्थना पत्र में कहा कि उसकी बेटी किरन तथा तीन साल के धेवते अर्जुन के नाम इसी थाना क्षेत्र के गांव मुड़़िया तेली में दस बीघा कृषि भूमि है। किरन के पति की मौत हो जाने के बाद उसकी दूसरी शादी जनवरी 2020 में जहानाबाद थाना क्षेत्र के गांव गुलड़िया जाफर निवासी हरप्रसाद के साथ कर दी थी। शादी के बाद हरप्रसाद के मन में लालच आ गया। वह जमीन बेचने के लिए किरन पर दबाव डालने लगा। जब किरन ने जमीन बेचने से इन्कार कर दिया तो उसके साथ मारपीट की। इसके बाद 11 जून 2020 को उसने किरन की हत्या कर शव दफना दिया। इसकी शिकायत थाने से लेकर पुलिस अधीक्षक तक से की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। न्यायालय ने प्रार्थना पत्र पर सुनवाई के उपरांत थाना पुलिस को मुकदमा दर्ज करके विवेचना करने के आदेश दिए। पुलिस के अनुसार अदालत के आदेश पर हत्या का मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी