छात्रा के असली आधार कार्ड से फर्जी भी बनवाता रहा बिलाल

लव जिहाद प्रकरण में छात्रा का बयान सामने आया है। उसका कहना है कि बिलाल ने उसके नाम से फर्जी आधार कार्ड कब बनवाए इसकी जानकारी उसे भी नहीं हुई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 03:03 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 03:03 AM (IST)
छात्रा के असली आधार कार्ड से फर्जी भी बनवाता रहा बिलाल
छात्रा के असली आधार कार्ड से फर्जी भी बनवाता रहा बिलाल

बरेली, जेएनएन : लव जिहाद प्रकरण में छात्रा का बयान सामने आया है। उसका कहना है कि बिलाल ने उसके नाम से फर्जी आधार कार्ड कब बनवाए, इसकी जानकारी उसे भी नहीं हुई। हां, इतना जरूर है कि मेरा असली आधार कार्ड बिलाल के पास ही था। दरअसल, फर्जीवाड़ा और चोरी में बिलाल को जेल भेजा जा चुका है। मंगलवार को यदि छात्रा बिलाल के पक्ष में बयान देती तो माना जाता कि चोरी व फर्जीवाड़ा में वह भी बिलाल के साथ थी। उसे भी आरोपित बनाए जाने की संभावना थी।

कोर्ट में बयान दर्ज होने के बाद छात्रा मंगलवार की शाम को घर पहुंच गई थी। बुधवार को उससे फोन पर रुपयों की चोरी के बाबत पूछा तो चुप हो गई। आधार कार्ड प्रकरण पर कहा कि उसे फर्जीवाड़े की जानकारी नहीं थी।

होटल में किए गए इस्तेमाल

बिलाल ने छात्रा के जो आधार कार्ड बनवाए, उन पर जन्म तिथि अलग थी। सभी में उम्र 18 वर्ष से ज्यादा दर्शाई गई थी। इन आधार कार्ड का उपयोग हल्द्वानी, रामपुर, दिल्ली और अजमेर में किया गया। होटल में आइडी लगाने की बारी आती तो बिलाल इन्हीं में से एक आधार कार्ड की प्रति सौंप देता था। प्रकरण की विवेचना कर रहे अजय शुक्ला ने बताया कि आधार कार्ड फर्जी होने की पुष्टि हो चुकी है। जांच में पता किया जाएगा कि ये कहां से बनवाए गए।

chat bot
आपका साथी