बरेली कालेज में मेगा रोजगार मेला आज, आठवीं पास से प्रोफेशनल डिग्री धारकों को मिलेगा मौका

Employment Fair in Bareilly रीजनल इंप्लायमेंट आफिस की ओर से बरेली कालेज कैंपस में शनिवार को मेगा जाब फेयर का आयोजन किया जा रहा है। मेगा जाब फेयर में मंडल भर से कक्षा आठवीं से ग्रेजुएशन प्रोफेशनल डिग्री धारक भी मेले में भाग ले सकते हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 06:40 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 06:40 AM (IST)
बरेली कालेज में मेगा रोजगार मेला आज, आठवीं पास से प्रोफेशनल डिग्री धारकों को मिलेगा मौका
मेगा जाब फेयर में मंडल भर के अभ्यर्थी करेंगे प्रतिभाग

बरेली, जेएनएन। Employment Fair in Bareilly : रीजनल इंप्लायमेंट आफिस की ओर से बरेली कालेज कैंपस में शनिवार को मेगा जाब फेयर का आयोजन किया जा रहा है। मेगा जाब फेयर में मंडल भर से कक्षा आठवीं से ग्रेजुएशन, प्रोफेशनल डिग्री धारक भी मेले में भाग ले सकते हैं। मेगा जाब फेयर में प्रतिभाग करने वाले अभ्यर्थी के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन अनिवार्य होगा। लेकिन अगर किसी का आनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं है तो उसके लिए मौके पर भी रजिस्ट्रेशन करा सकता है। इसके साथ रोजगार मेले में हेल्प डेस्क भी बनाई जाएगी। मेगा जाब फेयर में जीटीआइ, आइटीआइ से डिप्लोमा धारक भी प्रतिभाग कर सकेंगे। हालांकि इस संबंध में पहले ही जानकारी भेजी गई थी। आने वाले सभी लोगों को कोविड नियमों का पालन करना होगा। मेले में कमिश्नर आररमेश कुमार, डीएम नितीश कुमार, सीडीओ चंद्रमोहन गर्ग और संयुक्त आयुक्त उद्योग ऋषि रंजन गोयल, उप निदेशक सेवायोजन त्रिभुवन सिंह आदि अधिकारी मौजूद रहेंगे।

सुबह 10 बजे लगेगा मेला : बरेली कॉलेज कैंपस में लगने वाले मेगा जाब फेयर सुबह 10 बजे से शुरू होगा। जाब फेयर में आने वाले अभ्यर्थियों को कोई समस्या न हो इसके लिए हेल्प डेस्क भी बनाई जाएगी। ताकि कोई भी जानकारी हेल्प डेस्क से आसानी से ली जा सके। जाब फेयर में आने वाले छात्रों में छात्र और छात्राओं के लिए अलग-अलग रजिस्ट्रेशन काउंटर की भी व्यवस्था की गई है।

शार्टलिस्ट नहीं मौके पर इंटरव्यू : सेवायोजन कार्यालय की ओर से आयोजित होने वाले जाब फेयर में हर बार कई कंपनियां छात्रों को शार्ट लिस्ट करती थी। इसके बाद उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाता था। लेकिन इस बार पहले इंटरव्यू होना। ऐसे में छात्रों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। इसके चलते मौके पर ही द्वितीय इंटरव्यू भी कराया जाएगा।

50 से ज्यादा कंपनियांः मेगा रोजगार मेले में 50 से ज्यादा कंपनियां शिरकत करेंगी। यहां पर छात्रों को इंटरव्यू के आधार पर चयन होगा। रोजगार मेले में बीएल एग्रो इंडट्रीज, श्री गंगा चरन हास्पिटल, आरबीएमआइ ग्रुप आफ इंस्टिट्यूशनस बरेली, टाटा मोटर, टेक महिंद्रा, बजाज कैपिटल, मारुति सुजुकि इंडिया, एकेसी मोटर्स बरेली आदि कंपनियां रोजगार देने के लिए मौजूद रहेंगी।

यहां कराएं रजिस्ट्रेशनः सेवायोजन पोर्टल http://sewayojan.up.nic.in तथा https://www.ncs.gov.in पर पंजीकरण तथा आवेदन कर सकते है।

यह दस्तावेज साथ लाने होंगे

- शिक्षा संबंध सभी कागजों की मूल व छाया कापी

- पासपोर्ट साइज फोटो

- आधार कार्ड

- जाति एवं मूल निवास प्रमाण पत्र

- आय प्रमाण पत्र

- पेन कार्ड

- सेवायोजन कार्यालय का पंजीयन प्रमाण पत्र

क्या कहते हैं अधिकारी : सेवायोजन विभाग के उप निदेशक त्रिभुवन सिंह ने बताया कि बरेली कालेज कैंपस में मेगा जाब फेयर में 50 से अधिक कंपनियां मौजूद रहेंगी। 10 हजार करीबन वैकेंसी के लिए कंपनियों के प्रतिनधि इंटरव्यू के आधार पर छात्रों का चयन करेंगी। मेले के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 

chat bot
आपका साथी