बरेली : सरकारी भूमि पर मिला मेगा ड्रीम होम्स का कब्जा, चकरोड पर बनवा रखी 10 फुट लंबी बाउंड्री

मिनी बाइपास के पास सैदपुर हाकिंस में बनी मेगा ड्रीम होम्स का सरकारी जमीन पर कब्जा पाया गया है। सोमवार को बिल्डर की मौजूदगी में नगर निगम की टीम ने वहां नाप-जोख की। इसके बाद निगम ने कब्जा हटाने की तैयारी शुरू कर दी है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 11:55 AM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 11:55 AM (IST)
बरेली : सरकारी भूमि पर मिला मेगा ड्रीम होम्स का कब्जा, चकरोड पर बनवा रखी 10 फुट लंबी बाउंड्री
सरकारी भूमि पर मिला मेगा ड्रीम होम्स का कब्जा

बरेली, जेएनएन।  मिनी बाइपास के पास सैदपुर हाकिंस में बनी मेगा ड्रीम होम्स का सरकारी जमीन पर कब्जा पाया गया है। सोमवार को बिल्डर की मौजूदगी में नगर निगम की टीम ने वहां नाप-जोख की। इसके बाद निगम ने कब्जा हटाने की तैयारी शुरू कर दी है। बिल्डर ने खुद ही अतिक्रमण हटाने का आश्वासन दिया है।

पिछले महीने एसडीएम सदर से मेगा ड्रीम होम्स द्वारा सरकारी जमीन पर कब्जा किए जाने की शिकायत की गई थी। इस पर तहसील की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की थी। जांच में बंजर भूमि और चकरोड पर कब्जा पाया गया। बताया गया था कि बिल्डर ने सरकारी जमीन पर कब्जा करके 10 फीट ऊंची दीवार बना रखी है।

तहसीलदार की जांच रिपोर्ट पर एसडीएम ने नगर आयुक्त को पत्र भेजकर कब्जा हटवाने को कहा था। इसके बाद नगर निगम की टीम पहुंची तो बिल्डर ने सामने पैमाइश कराने की मांग की। इस पर नगर आयुक्त अभिषेक आनंद ने सोमवार को जमीन की पैमाइश कराने के लिए टीम भेजी। रिटायर तहसीलदार, कानूनगो, लेखपाल और तहसील की संयुक्त टीम ने पैमाइश की तो सरकारी जमीन पर कब्जा पाया गया।

मेगा ड्रीम होम्स का सरकारी भूमि पर कब्जा हटाने को टीम भेजी गई थी। वहां बिल्डर ने अपने सामने पैमाइश कराने की मांग की। इस पर निगम की टीम ने नापजोख की तो सरकारी भूमि पर कब्जा पाया गया। बिल्डर ने खुद ही कब्जा हटा लेने का आश्वासन दिया है। अगर कब्जा नहीं हटता है तो निगम कार्रवाई करेगा।- अजीत कुमार सिंह, अपर नगर आयुक्त

chat bot
आपका साथी