बरेली के प्राइवेट हॉस्पिटल में लापरवाही से गई जच्चा बच्चा की जान, परिजनों ने लगाया आरोप, अफसर बोले- नहीं आई कोई शिकायत

बरेली के मीरगंज में तमाम नर्सिंग होम और जच्चा बच्चा केंद्र बिना पंजीयन के चल रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की मेहरबानी पर चल रहे इन नर्सिंग होम और अस्पतालों पर साल भर में आधा दर्जन से अधिक मौत हो चुकी हैैं। अभी भी यह सिलसिला जारी है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 04:45 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 04:45 PM (IST)
बरेली के प्राइवेट हॉस्पिटल में लापरवाही से गई जच्चा बच्चा की जान, परिजनों ने लगाया आरोप, अफसर बोले- नहीं आई कोई शिकायत
बरेली के प्राइवेट हॉस्पिटल में लापरवाही से गई जच्चा बच्चा की जान, परिजनों ने लगाया आरोप

बरेली, जेएनएन। Bareilly Private Hospital News: बरेली के मीरगंज में तमाम नर्सिंग होम और जच्चा बच्चा केंद्र बिना पंजीयन के चल रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की मेहरबानी पर चल रहे इन नर्सिंग होम और अस्पतालों पर साल भर में आधा दर्जन से अधिक मौत हो चुकी हैैं। अभी भी यह सिलसिला जारी है। दो दिन पहले ही कस्बे में स्थित एक नर्सिंग होम ने जच्चा और बच्चा दोनों की जान ले ली। इससे मृत महिला का पति सदमे में है और अस्पताल पर गलत इलाज का आरोप लगाया है।

कस्बा क्षेत्र स्थित एक मकान में चल रहे जच्चा बच्चा केंद्र पर बीती 18 जुलाई की रात क्षेत्र के गांव करमपुर निवासी शिव नारायन की पत्नी को प्रसव पीड़ा हुई। आशा के कहने पर पत्नी को इस प्रसव केंद्र पर लाया गया। आरोप है कि डाक्टर ने प्रसूता का गलत इलाज किया। आपरेशन में लापरवाही कर दी। इस कारण जच्चा-बच्चा दोनों की मौत हो गई। अस्पताल वालों ने आठ हजार रुपये भी ले लिए और शव को जबरन एंबुलेंस से घर भिजवा कर अंतिम संस्कार करा दिया।

परिवार वालों का आरोप है कि महिला को खून चढ़ाने के बाद उसकी हालत बिगड़ गई। निजी अस्पताल वालों से आशाओं को मोटा कमीशन दिया जाता है। जो सीएचसी पर न ले जाकर मोटे लालच के चक्कर में प्राइवेट अस्पतालों पर ले जाकर मरीजों की जान से खिलवाड़ करा रही हैं। सीएचसी प्रभारी डा. अमित कुमार ने घटना की जानकारी से इंकार कर कहा कि किसी से भी लिखित व मौखिक शिकायत नही मिली है।

सीएमओ डा. बलबीर सिंह ने बताया कि उन्हें फिलहाल घटना के संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलने पर जांच कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी