UP Board Exam Marks : शासन ने दिए निर्देश, तीन दिसंबर तक वेबसाइट पर अपलोड हाे अर्द्ध वार्षिक परीक्षा के अंक

UP Board Half Yearly Exam Marks News विषम परिस्थितियों के चलते मुख्य परीक्षा न होने की दशा में छात्रों का मूल्यांकन किस आधार पर कर उन्हें प्रोन्नत किया जाए। इसके लिए यूपी बोर्ड ने निर्देश दिए हैं।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 08:58 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 08:58 AM (IST)
UP Board Exam Marks : शासन ने दिए निर्देश, तीन दिसंबर तक वेबसाइट पर अपलोड हाे अर्द्ध वार्षिक परीक्षा के अंक
तीन दिसंबर तक अद्धवार्षिक परीक्षा के अंक वेबसाइट पर हों अपलोड

बरेली, जेएनएन। UP Board Half Yearly Exam Marks News : विषम परिस्थितियों के चलते मुख्य परीक्षा न होने की दशा में छात्रों का मूल्यांकन किस आधार पर कर उन्हें प्रोन्नत किया जाए। इसके लिए यूपी बोर्ड ने निर्देश दिए हैं कि नवीं कक्षा से लेकर बारहवीं तक की हर परीक्षा के अंक वेबसाइट पर अपलोड हों। वर्तमान में नवीं की अर्द्धवार्षिक परीक्षाएं चल रही हैं। प्रधानाध्यापकों को इसके अंक तीन दिसंबर तक वेबसाइट पर अपलोड करने हैं।

जिला विद्यालय निरीक्षक डा. मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि निर्देशानुसार सभी विद्यालयों में अर्द्ध वार्षिक परीक्षा चल रही हैं। विद्यालयों को बोर्ड के निर्देश के अनुसार कक्षा नौ के संस्थागत छात्रों के अर्द्धवार्षिक परीक्षा और कक्षा ग्यारहवीं के संस्थागत छात्रों के अर्द्धवार्षिक परीक्षा के प्रयोगात्मक व लिखित परीक्षा के अंक बोर्ड की वेबसाइट upmsp.edu.in पर तीन दिसंबर तक अनिवार्य रूप से अपलोड करने हैं। यह निर्णय छात्रों के हित में लिया गया है। ताकि भविष्य में किसी कारणवश मुख्य परीक्षाएं आयोजित नहीं होती हैं तो छात्रों को इन अंकों के आधार पर प्रोन्नत किया जा सके।

chat bot
आपका साथी