Bareilly Love Jihad Case Update : खुफिया तंत्र हुआ फेल, थाने में बवाल के पहले एक स्कूल में हुई थी पंचायत

किला थाने में हंगामा होने से पहले भाजपा कार्यकर्ता और हिंदुवादी संगठन के पदाधिकारी कुदैशिया ओवरब्रिज के पास स्थित एक स्कूल में इकट्ठा हुए थे। जिसके बाद पीड़िता की बरामदगी और बिलाल की गिरफ्तारी के लिए पुलिस को ज्ञापन देने को लेकर पंचायत हुई।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 07:41 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 07:41 PM (IST)
Bareilly Love Jihad Case Update  : खुफिया तंत्र हुआ फेल, थाने में बवाल के पहले एक स्कूल में हुई थी पंचायत
खुफिया तंत्र हुआ फेल, थाने में बवाल के पहले एक स्कूल में हुई थी पंचायत

 बरेली, जेएनएन। किला थाने में हंगामा होने से पहले भाजपा कार्यकर्ता और हिंदुवादी संगठन के पदाधिकारी कुदैशिया ओवरब्रिज के पास स्थित एक स्कूल में इकट्ठा हुए थे। जिसके बाद पीड़िता की बरामदगी और बिलाल की गिरफ्तारी के लिए पुलिस को ज्ञापन देने को लेकर पंचायत हुई। एक घंटे तक सभी पदाधिकारी वहां मौजूद रहे। लेकिन इंटेलीजेंस इकाई को इसकी भनक नहीं लगी। अगर सही समय में इनपुट मिलने पर पीड़िता के लिए आवाज उठाने वालों से पहले ही वार्ता की जा सकती थी। 

 सुबह स्कूल में एकत्रित हुए थे हिंदुवादी संगठन 

मंगलवार सुबह 11.30 बजे स्कूल में एकत्रित हुए हिंदुवादी संगठन और भाजपा पदाधिकारियों में पीड़ित पिता को इंसाफ दिलाने में देरी पर नाराजगी थी। किला पुलिस के ढुलमुल रवैया पर सभी में नाराजगी थी। लेकिन तय यही हुआ कि ज्ञापन देकर अपनी आवाज को उठाया जाएगा। बात न माने जाने पर धरना दिया जाएगा। सहमति बनने के बाद कार्यकर्ता किला थाने ज्ञापन देने पहुंचे थे। अहम बात यह है कि इसकी जानकारी हिंदुवादी संगठनों ने किला थाना पुलिस को एक दिन पहले ही दी गई थी।

पुलिस ने सामान्य गतिविधि मानते हुए किया नजर अंदाज 

पुलिस ने सामान्य गतिविधि मानते हुए सूचना को नजरअंदाज कर दिया। रही सही कसर पुलिस के व्यवहार ने पूरी कर दी। बातचीत में पुलिसकर्मियों से नोकझोंक बढ़ी तो मामला बवाल तक पहुंच गया। कार्यकर्ता थाने में तोडफ़ोड़ करने लगे। फिलहाल, ज्ञापन देने की पूर्व सूचना आला-अधिकारियों को न देने पर किला इंस्पेक्टर पर भले ही कार्रवाई हुई हो लेकिन इंटीलेंस मिजाज को भांपने में पूरी तरह से फेल साबित हुई है।

ये है पूरा मामला 

बरेली कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई कर रही एक नाबालिग छात्रा कोचिंग जाने के दौरान संद‍िग्ध हालात में लापता हुई थी। छात्रा अपने साथ घर मे रखे लाखों रुपये जेवर भी ले गई थी। परिजनों ने एक दूसरे समुदाय के युवक पर छात्रा को रुपयों के लिए गायब करने और उसकी हत्या करने की आशंका जाहिर की थी। जिसके बाद छात्रा ने वीडियो वायरल किया था। इधर छात्रा के न मिलने पर भाजपाई मंगलवार को थाने पहुंचे। जिसके बाद वहां तोड़फोड़ और बवाल हो गया।

 

chat bot
आपका साथी