Chinmayanand Case : ब्लैकमेलिंग मामले में सीजेएम कोर्ट में पेश हुई एलएलएम छात्रा Shahajahanpur News

चिन्मयानंद से पांच करोड़ की ब्लैकमेलिंग के मामले में एलएलएम छात्रा के अलावा उसके दोस्त संजय सिंह विक्रम सिंह सचिन सेंगर की मंगलवार को सीजेएम कोर्ट में पेशी होनी है।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 12:18 PM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 05:47 PM (IST)
Chinmayanand Case : ब्लैकमेलिंग मामले में सीजेएम कोर्ट में पेश हुई एलएलएम छात्रा Shahajahanpur News
Chinmayanand Case : ब्लैकमेलिंग मामले में सीजेएम कोर्ट में पेश हुई एलएलएम छात्रा Shahajahanpur News

जेएनएन, शाहजहांपुर : पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद से पांच करोड़ की ब्लैकमेलिंग के मामले में एलएलएम छात्रा के अलावा उसके दोस्त संजय सिंह, विक्रम सिंह, सचिन सेंगर की मंगलवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कोर्ट में पेशी होनी है। इसके अलावा ब्लैकमेलिंग के आरोपित भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष, राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष जेपीएस राठौर के भाई और भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री डीपी सिंह राठौर व भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व महामंत्री अजीत सिंह भी समन रिसीव होने की स्थिति में कोर्ट में पेश हो सकते हैं। 

मंगलवार पूर्वाह्न करीब 11.30 बजे एलएलएम छात्रा को कड़ी सुरक्षा के बीच जिला जेल से कचहरी परिसर लाया गया। जहां छात्रा को चिन्मयानंद से ब्लैकमेलिंग मामले में सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। जहां फाइल पर साइन कराने के बाद उसे कुछ देर कचहरी परिसर में ही रुकने काे कहा गया था। हालांकि, बाद में उसे वापस जेल भेज दिया गया। बता दें कि छात्रा को 25 सितंबर को एसआइटी ने घर से गिरफ्तार किया था। इसके बाद से वह जेल में ही बंद है। छात्रा की जमानत के लिए जिला जज की कोर्ट में अर्जी भी दाखिल की गई थी, जिसे जिला जज ने खारिज कर दिया। इसके बाद छात्रा की ओर से हाईकोर्ट में जमानत के लिए अर्जी दाखिल की गई है जिस पर 29 नवंबर को सुनवाई होनी है। छात्रा के वकील की ओर से जमानत पर जल्द सुनवाई के लिए भी प्रार्थना पत्र दिया गया था लेकिन हाईकोर्ट ने जमानत पर तय तारीख से पहले सुनवाई करने से मना कर दिया था। 

छात्रा के अलावा ब्लैकमेलिंग के आरोपित उसके दोस्त संजय सिंह, विक्रम सिंह व सचिन सेंगर को भी सीजेएम कोर्ट में  पेश किया जाना है। दोपहर बाद उनकी पेशी होने की संभावना है। वहीं, ब्लैकमेलिंग के आरोप में राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर के भाई व भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री डीपीएस राठौर व युवा मोर्चा के पूर्व महामंत्री अजीत सिंह को भी कोर्ट में पेश होना था, लेेकिन उन लोगों को पुलिस अब तक समन रिसीव नहीं करा सकी है। ऐसे में दोनों भाजपा नेता दोपहर तक पेश नहीं हुए थे।

chat bot
आपका साथी