LLB Exam 2021 : रूहेलखंड विवि ने प्रश्नपत्र में किया बदलाव, डेढ़ घंटे में हल करना होगा पेपर, जानिए कितने प्रश्नों का देना होगा जवाब

LLB Exam 2021 एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने एलएलबी की परीक्षा शेड्यूल पूर्व में ही जारी किया है। 22 सितंबर से शुरु होने वाली परीक्षा के प्रश्न पत्र को लेकर छात्र असमंजस में थे। दरअसल परीक्षा अब डेढ़ घंटे में ही पूरी होनी है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 02:12 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 02:12 PM (IST)
LLB Exam 2021 : रूहेलखंड विवि ने प्रश्नपत्र में किया बदलाव, डेढ़ घंटे में हल करना होगा पेपर, जानिए कितने प्रश्नों का देना होगा जवाब
LLB Exam 2021 : रूहेलखंड विवि ने प्रश्नपत्र में किया बदलाव, डेढ़ घंटे में हल करना होगा पेपर

बरेली, जेएनएन। LLB Exam 2021 : एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने एलएलबी की परीक्षा शेड्यूल पूर्व में ही जारी किया है। 22 सितंबर से शुरु होने वाली परीक्षा के प्रश्न पत्र को लेकर छात्र असमंजस में थे। दरअसल परीक्षा अब डेढ़ घंटे में ही पूरी होनी है। ऐसे में विश्वविद्यालय ने छात्रों की समस्या का भी निराकरण किया है। विश्वविद्यालय ने बीए, बीएससी, बीकाम, एमए व एमएससी की मुख्य परीक्षाओं की तरह ही इन परीक्षाओं के प्रश्नपत्र तैयार किए जाने की बात कही है।

परीक्षा का समय आधा होने के चलते प्रश्नपत्रों की संख्या में भी कमी की गई है। विधि संकायाध्यक्ष व रुविवि के मीडिया सेल प्रभारी डा. अमित कुमार ने बताया कि मुख्य परीक्षा की तरह ही प्रश्न पत्र तैयार किए गए हैं। एलएलबी और बीएएलएलबी की परीक्षा में तीन प्रश्न पत्र हल करने होंगे। एक प्रश्नपत्र के अंक बढ़ा दिए हैं। सबसे ज्यादा परेशान एलएलबी के छात्र थे। एलएलबी में इससे पहले छात्रों को पांच प्रश्न हल करने होते थे लेकिन इस बार तीन प्रश्न हल करने होंगे।

एलएलबी और बीएएलएलबी का प्रश्नपत्र 90 अंक का होगा जिसमें एक प्रश्न के 30 अंक होंगे। एलएलएम में 80 अंक का प्रश्नपत्र होगा, जिसमें दो हल करने होंगे। एमएससी गृह विज्ञान का प्रश्नपत्र 100 अंक का होगा, जिसमें तीन प्रश्न हल करने होंगे। एमएससी माइक्रोबायोलाजी और बायोटेक्नोलाजी में सेक्शन ए में 30-30 अंक के दो, बी में 10-10 अंक के तीन और सी में दो-दो अंक के पांच अंक के प्रश्न हल करने होंगे। बीएससी गृह विज्ञान 75 अंक, बीएससी आनर्स 50 अंक, बीबीए व बीसीए के 70 अंक, बीएससी कंप्यूटर साइंस के 50, बीपीएड के 80 अंक के प्रश्नपत्र होंगे।

chat bot
आपका साथी