Live Badaun Panchayat Chunav Voting News : बदायूं में दोपहर तीन बजे तक 52 फीसद लोगों ने किया अपने मताधिकार का प्रयोग

शहर और गांवों से मतदान केंद्रों तक मतदाता सुबह से लाइन लगाए खड़े हो गए।

Live Badaun Panchayat Chunav Voting News बदायूं में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव मतदान में कई जगह से गड़बड़ी की शिकायतें आ रही हैं। जिन्हें अधिकारियों ने पहुंचकर उसे ठीक करा दिया। दोपहर तीन बजे तक 52 फीसद ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सभी जगह शांति से मतदान हो रहा।

Samanvay PandeyMon, 19 Apr 2021 07:24 AM (IST)

बरेली जेएनएन। Live Badaun Panchayat Chunav Voting News : बदायूं में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतदान में कई जगह से मत पत्र में गड़बड़ी की शिकायतें आ रही हैं।कुछ जगह पर गड़बड़ी के चलते मतदान रोकना पड़ा है। हालांकि जानकारी होती ही तुरंत अधिकारियों के पहुंचकर मामले को ठीक कराया।इसके बाद मतदान शुरू हुआ। इस बीच कई जगह लोगों ने हंगामा भी किया।कहीं जिला पंचायत सदस्य के मत पत्र पहुंचे ही नहीं हैंं तो कई जगह पूरे प्रत्याशियों के चुनाव चिह्न नहीं हैं।इससे पहले निर्धारित समय सुबह सात बजे से जिले में मतदान शुरू हुआ।दोपहर तीन बजे तक 52 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया।

मतदान के प्रति लोगों में उत्साह दिख रहा है, लेकिन कोरोना संक्रमण के प्रति सभी लापरवाह बने हैं।बूथों पर कोविड गाइडलाइन का पालन होता नहीं दिख रहा। सभी लोग लाइन में चिपककर खड़े हैं।कई लोग तो बिना मास्क के ही मतदान करने के लिए पहुंच गए।सुरक्षा में लगे कर्मचारी भी कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने में नाकाम साबित हो रहे हैं।जिले के 15 ब्लाकों में मतदान चल रहा है। मतदान के 3150 बूथ बनाए गए हैं।जहां पर 19,38,597 मतदाता 1037 प्रधान पदों पर 7095 प्रत्याशी, 51 जिला पंचायत सदस्य सीटों पर 620, क्षेत्र पंचायत सदस्य की 1266 पदों पर 4798 और 12861 ग्राम पंचायत सदस्य सीटों पर 10779 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। शहर और गांवों से मतदान केंद्रों तक मतदाता सुबह से लाइन लगाए खड़े हो गए।सात बजते ही मतदान शुरू हुआ। 

हर बूथ पर सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। मतदाताओं के लिए बूथों पर पेयजल, सफाई, शौचालय व रैंप आदि की व्यवस्था की गई है। शांतिपूर्वक मतदान कराने के लिए सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट के साथ आवश्यक पुलिस बल तैनात किए गए हैं। कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है, जिसके भयावह परिणाम देखने में आ रहे हैं। ऐसे में कोविड-19 के नियमों का पूरा पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं। थर्मल स्क्रीनिंग में अधिक तापमान होने पर थोड़ी देर के लिए मतदाताओं को वहीं बैठा दिया जाएगए। तापमान सामान्य होने पर मतदान के लिए बूथ में प्रवेश कराया जाएगा। लेकिन ऐसा हो नहीं रहा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.