बरेली में पटाखों की दुकानों के लाइसेंस का नहीं होगा नवीनीकरण, बस्ती के बीच चल रहीं दुकानें होंगी बंद

Firecracker Shops in Bareilly शहर में आबादी के बीच चल आतिशबाजी की दुकानों के लाइसेंस नवीनीकरण नहीं होगा। उनकी दुकानें बंद कराई जाएंगी। बुधवार को सिटी मजिस्ट्रेट राजीव पांडेय ने मुख्य अग्निशमन अधिकारी (सीएफओ) से वार्ता के बाद यह जानकारी दी।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 08:40 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 08:40 AM (IST)
बरेली में पटाखों की दुकानों के लाइसेंस का नहीं होगा नवीनीकरण, बस्ती के बीच चल रहीं दुकानें होंगी बंद
सिटी मजिस्ट्रेट ने सीएफओ के साथ वार्ता के बाद दी जानकारी

बरेली, जेएनएन। Firecracker Shops in Bareilly : शहर में आबादी के बीच चल आतिशबाजी की दुकानों के लाइसेंस नवीनीकरण नहीं होगा। उनकी दुकानें बंद कराई जाएंगी। बुधवार को सिटी मजिस्ट्रेट राजीव पांडेय ने मुख्य अग्निशमन अधिकारी (सीएफओ) से वार्ता के बाद यह जानकारी दी। सौ फुटा रोड और मिनी बाइपास रोड किनारे कई वर्षों से आतिशबाजी का थोक बाजार सजता है। शुरुआत में वहां आबादी बहुत अधिक नहीं थी। पिछले कुछ वर्षों से वहां तेजी से आबादी बढ़ी है। आतिशबाजी के व्यापारियों को हर दो साल में प्रशासन से लाइसेंस का नवीनीकरण कराना होता है।

दोनों बाजार के करीब 20 दुकानदारों का पिछले दो साल से लाइसेंस नवीनीकृत नहीं है। कोरोना के कारण उन्होंने शपथ पत्र देकर आतिशबाजी की बिक्री की। इस बार करीब पांच माह पहले व्यापारियों ने लाइसेंस के लिए आवेदन किए। सीएफओ ने अपनी रिपोर्ट में आबादी के बीच दुकानें चलना बताकर लाइसेंस नवीनीकरण नहीं करने की संस्तुति की। बुधवार को सिटी मजिस्ट्रेट राजीव पांडेय ने सीएफओ को अपने कार्यालय में बुलाया। उनसे वार्ता के बाद बताया कि किसी भी व्यापारी के आतिशबाजी का लाइसेंस नवीनीकरण नहीं किया जाएगा। उन्हें दुकानें बंद करनी पड़ेंगी। ऐसा नहीं करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

21वीं वाहिनी के एनसीसी कैंप का हुआ समापन : मनोहर भूषण इंटर कालेज में चल रहे 21 वाहिनी एनसीसी के पांच दिवसीय एनसीसी कैंप का बुधवार को समापन हो गया। इस अवसर पर कैंप कमांडेंट कर्नल अनुराग शर्मा ने कैडेटों को अनुशासन का पाठ पढाते हुए कैंप में दिये गये प्रशिक्षण को जीवन में उतारने की सीख दी। सेना मेडल से सम्मानित डिप्टी कैंप कमांडेंट लेफ्टिनेंट कर्नल सुधांशु दीक्षित ने बताया कि कैंप में ओवरआल बेस्ट कैडेट रूपल मान रहीं।

बेस्ट कंपनी कैडेट शालू गंगवार एवं कैडेट अजय रहे। इसके अलावा कैंप सीएचएम कैडेट प्रदीप कुमार, कैडेट फैजा अख्तर, कैडेट जय जयंत पाठक, कैडेट मोनी व कैडेट जगतार सिंह को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। प्रभारी अधिकारी डा. अंचल अहेरी ने बताया कि कैंप में राजकीय डिग्री कालेज बदायूं, एनएमएसएन दास डिग्री कालेज बदायूं, ब्लूमिंग डेल इंटर कालेज बदायूं, श्री कृष्णा इंटर कालेज बदायूं, बरेली कालेज, बरेली के कुल 164 एनसीसी कैडेटों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया।

chat bot
आपका साथी