आइये जानते हैं बरेली-लखनऊ हाईवे पर शाहजहांपुर में रोज घंटों जाम क्यों लग रहा

Bareilly Lucknow Highway Traffic Jam लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित हुलासनगरा क्रासिंग पर ओवरब्रिज का काम पूरा न होने के कारण रोज घंटों जाम लग रहा है। सोमवार शाम क्रासिंग बंद होने के दौरान लगे जाम के कारण करीब एक घंटेे तक यातायात बाधित रहा।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 08:58 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 08:58 PM (IST)
आइये जानते हैं बरेली-लखनऊ हाईवे पर शाहजहांपुर में रोज घंटों जाम क्यों लग रहा
हुलासनगरा रेलवे क्रासिंग पर बन रहे ओवरब्रिज को लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण प्राधिकरण बिल्कुल गंभीर नहीं है।

बरेली, जेएनएन। Bareilly Lucknow Highway Traffic Jam : लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित हुलासनगरा क्रासिंग पर ओवरब्रिज का काम पूरा न होने के कारण रोज घंटों जाम लग रहा है। सोमवार शाम क्रासिंग बंद होने के दौरान लगे जाम के कारण करीब एक घंटेे तक यातायात बाधित रहा। इसके बाद यातायात तो शुरू हुआ, लेकिन स्थिति रात तक सामान्य न हो सकी। हुलासनगरा रेलवे क्रासिंग पर बन रहे ओवरब्रिज को लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण प्राधिकरण बिल्कुल गंभीर नहीं है। यही कारण है कि बरेली से सीतापुर तक जाम का सबसे बड़ा प्वाइंट बन चुके इस स्थान पर जिस ओवरब्रिज का निर्माण प्राथमिकता पर होना चाहिए था वह अधर में लटका है। अधिकारी चेतावनी और जनप्रतिनिधि भी आश्वासनों तक सीमित हैं। शाम करीब साढ़े सात बजे ट्रेनों को पास कराने के लिए क्रासिंग बंद हुई। इस बीच दोनों ओर वाहनों की आड़ी तिरछी लाइन लग गई। करीब आधे घंटे बाद क्रासिंग खुली, लेकिन वाहनों को जल्दी निकालने के होड़ में चालकों ने जाम लगा दिया। पुलिस ने किसी तरह स्थिति को संभाला।

इसलिए हो रही दिक्कतः 2010 में राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण का ठेका लेने वाली एरा कंपनी के बीच में ही काम छोड़ने के कारण प्रोजेक्ट प्रभावित हो गया। अक्टूबर 2019 में नए सिरे से ओवरब्रिज व राजमार्ग के निर्माण के लिए टेंडर हुए। अनुबंध के अनुसार गाजियाबाद की निर्माणदायी कंपनी पीआरएल को 31 मार्च 2020 तक राष्ट्रीय राजमार्ग की सड़क समेत हुलासनगरा रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज को बनाकर देना था, लेकिन लाकडाउन के कारण नौ माह की मोहलत दे दी गई। जिसके बाद 31 दिसंबर 2020 तक ओवरब्रिज का काम पूरा करने के लिए कहा गया था। लेकिन हुलासनगरा ओवरब्रिज के लिए बने गर्डरों को रेलवे विभाग के इंजीनियरों ने फेल कर दिया।

क्या कहते हैं अधिकारीः एनएचएआइ के डिप्टी प्रोजेक्ट मैनेजर पुष्पेंद्र पाराशर ने बताया कि आरओबी (पिलर्स) पर रखने बाले स्टील गर्डरों को तैयार कर लिया गया है। रेलवे के अधिकारियों से अप्रूवल मिलते ही इन्हें रखवा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी