Ganga Expressway Compensation : बदायूं में रुपये वापस कराने पहुंचे लेखपाल को किसानाें ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, जानिए क्या रही वजह

Ganga Expressway Compensation थाना कुंवरगांव क्षेत्र के गांव हसनपुर और औरंगाबाद खालसा के निकट से गंगा एक्सप्रेस-वे निकल रहा है। इसमें किसानों की जमीनों का अधिग्रहाण किया गया है। राजस्व विभाग की गलती से औरगंगाबाद के किसान का मुआवजा हसनपुर के किसान के खाते में चला गया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 08:58 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 08:58 AM (IST)
Ganga Expressway Compensation : बदायूं में रुपये वापस कराने पहुंचे लेखपाल को किसानाें ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, जानिए क्या रही वजह
बदायूं में रुपये वापस कराने पहुंचे लेखपाल को किसानाें ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, जानिए क्या रही वजह

बरेली, जेएनएन। Ganga Expressway Compensation : बदायूं के थाना कुंवरगांव क्षेत्र के गांव हसनपुर और औरंगाबाद खालसा के निकट से गंगा एक्सप्रेस-वे निकल रहा है। इसमें किसानों की जमीनों का अधिग्रहाण किया गया है। जिसके एवज में उन्हें मुआवजा मिला है। राजस्व विभाग की गलती से औरगंगाबाद के किसान का मुआवजा हसनपुर के किसान के खाते में चला गया। जानकारी मिलने पर लेखपाल को मौके पर भेजा गया। लेखपाल ने रुपये वापस करने की बात कही तो वहां किसान व उसके साथियों ने उन्हें दौड़ा दौड़ाकर पीटा। लेखपाल ने चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

कुवंरगांव क्षेत्र के गांव हसनपुर और औरंगाबाद के लेखपाल देवपाल सिंह है। इन गांवों के बाहर से निकल रहे गंगा एक्सप्रेस-वे के लिए किसानों की जमीनों का अधिग्रहण हुआ। लिखा पढ़ी के दौरान हुई गलती के चलते राजस्व विभाग ने औरगंगाबाद के किसानों का पैसा हसनपुर के किसानों के खाते में डाल दिया। इस पर लेखपाल देवपाल सिंह बुधवार को हसनपुर गांव पहुंचे और उन्होंने किसान भगवान सिंह, नेत सिंह, सुभाष आदि से रुपये वापस करने की बात कही। इस पर किसान आक्रोशित हो गए और गाली गलौज करने लगे।

जिसका लेखपाल देवपाल ने विरोध किया तो उन्होंने पीटना शुरू कर दिया। लेखपाल देवपाल ने दौड़ कर भागने का प्रयास किया तो किसानों ने उन्हें घेर कर पीटा। किसी तरह लेखपाल ने यूपी-112 पुलिस को सूचना दी। पुलिस के पहुंचने पर किसान वहां से फरार हो गए। सूचना मिलते ही तहसीलदार सदर मौके पर पहुंचे। उन्होंने लेखपाल के साथ थाने जाकर हसनपुर निवासी किसान भगवान सिंह, नेत सिंह, सुभाष समेत चार लोगों के खिलाफ तहरीर दी।

आरोप लगाया कि किसानों ने सरकारी काम में बाधा डाला, दस्तावेज फाड़े और जानलेवा हमला किया। थानाध्यक्ष कुवंरगांव रविकरन ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपितों की गिरफ्तारी कर जेल भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी