बरेली में महिला को लेखपाल ने हड़काया

फरीदपुर में थाना समाधान दिवस में जमीन से कब्जा छुड़वाने की गुहार करने पहुंची महिला को लेखपाल ने हड़काया और अपमानित किया। शिकायत पर एसडीएम ने लेखपाल को महिला की जमीन तत्काल कब्जा मुक्त कराने के निर्देश दिए। साथ ही व्यवहार ठीक रखने की चेतावनी दी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 09:57 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 09:57 PM (IST)
बरेली में महिला को लेखपाल ने हड़काया
बरेली में महिला को लेखपाल ने हड़काया

जागरण संवाददाता, बरेली: फरीदपुर में थाना समाधान दिवस में जमीन से कब्जा छुड़वाने की गुहार करने पहुंची महिला को लेखपाल ने हड़काया और अपमानित किया। शिकायत पर एसडीएम ने लेखपाल को महिला की जमीन तत्काल कब्जा मुक्त कराने के निर्देश दिए। साथ ही व्यवहार ठीक रखने की चेतावनी दी।

गांव भगवंतापुर रेशमा के पति अब्दुल हसन की 11 साल पहले मौत हो गई। वह मजदूरी कर बच्चों को पाल रही हैं। पति के नाम एक बीघा पुश्तैनी जमीन पर गांव के दबंग ने कब्जा कर लिया है। बीते दिनों उन्होंने एसडीएम से गुहार कर जमीन कब्जा मुक्त कराने की मांग की थी। एसडीएम के आदेश पर जमीन उनके नाम दर्ज की गई। इसके बाद भी दबंग ने कब्जा नहीं छोड़ा। शनिवार को महिला थाना समाधान दिवस में एसडीएम से जमीन को कब्जा मुक्त कराने के लिए फरियाद करने पहुंची। फरियाद सुन रहे एसडीएम और सीओ के पास आते देख लेखपाल ने महिला को वापस लौटने की धमकी दी। महिला ने लेखपाल के रवैये का विरोध करते हुए एसडीएम से शिकायत की। जिसके बाद एसडीएम ने लेखपाल को अपना व्यवहार ठीक रखने को कहा। चार दिन के अंदर जमीन को पुलिस फोर्स के साथ कब्जा मुक्त कराने का आदेश दिया। लेखपाल के रवैये की लोगों ने निदा भी की। एसडीएम कुमार धर्मेंद्र ने बताया कि महिला की जमीन खतौनी में दर्ज करा दी गई है। लेखपाल को पुलिस टीम के साथ जाकर जमीन को कब्जा मुक्त कराने के निर्देश दिए गए हैं। एडीएम व एसपी देहात ने सुनीं समस्याएं

जासं, बरेली : बारिश के बीच भोजीपुरा में थाना समाधान दिवस में एडीएम प्रशासन व एसपी ग्रामीण ने फरियादियों की समस्याएं सुनीं। एडीएम बीके सिंह ने कहा कि लेखपाल व बीएलओ गरुड़ एप डाउनलोड करें। मतदान केंद्रों का निरीक्षण करें। मतदान केंद्र पर किसी प्रकार की कोई समस्या हो तो उसका निराकरण कराएं। एडीएम प्रशासन ने चुनाव आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों का शत प्रतिशत पालन करने को कहा। एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल ने थाने के अपराधों की समीक्षा की। लंबित विवेचनाओं को निपटाने के निर्देश दिए। प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी