प्लाटिंग के बहाने सरकारी जमीन पर कब्जे करने वाले घोषित होंगे भूमाफिया

प्लाटिंग करके बेची जा रही जमीनों की नापजोख में खेल करके उनसे सटी सरकारी जमीनों पर कब्जे करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ग्रामीण क्षेत्रों में सरकारी जमीनों के आस-पास प्लाटिंग करके सरकारी जमीनों पर कब्जे का खेल चल रहा है

By Vivek BajpaiEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 09:43 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 09:43 AM (IST)
प्लाटिंग के बहाने सरकारी जमीन पर कब्जे करने वाले घोषित होंगे भूमाफिया
एसडीएम सदर विशु राजा ने बताया कि जमीन पर कब्जों को चिन्ह्ति करके कार्रवाई की जा रही है

 बरेली, जेएनएन। प्लाटिंग करके बेची जा रही जमीनों की नापजोख में खेल करके उनसे सटी सरकारी जमीनों पर कब्जे करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।   ग्रामीण क्षेत्रों में सरकारी जमीनों के आस-पास प्लाटिंग करके सरकारी जमीनों पर कब्जे का खेल चल रहा है। ऐसे कब्जेदारों को चिन्ह्ति करने के बाद उन्हेंं भूमाफिया घोषित किया जाएगा।

सुभाषनगर में सरकारी जमीन के बड़े कब्जे उजागर हुए थे। एसडीएम सदर की तरफ से जमीन कब्जाने वालों के नाम भूमाफिया की लिस्ट में शामिल करने के लिए कहा गया। सदर तहसील में क्यारा ब्लॉक में 30 बीघा जमीन को भूमाफियाओं के कब्जे से मुक्त कराया गया। यहां सरकारी जमीनों पर कब्जे किए गए थे। बभिया के पास भी भूमाफियाओं की शिकायतें आने के बाद कब्जों को हटवाने के लिए टीमें गठित की गई। ऐसे मामलों की बहुतायत को देखते हुए राज्य सरकार से फरमान आ गया है। सरकारी जमीनों के आस-पास होने वाली प्लाटिंग की निगरानी और पैमाइश करवाई जाएगी। एसडीएम सदर विशु राजा ने बताया कि जमीन पर कब्जों को चिन्ह्ति करके कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी