बरेली में भूमाफिया ने उड़ाए बीडीए के अफसरों के होश, 75 करोड़ की जमीन पर कब्जा कर बेचे प्लाट

BDA Action on Land Mafiya in Bareilly बरेली में बीडीए के अफसरों के उस वक्त होश उड़ गए जब उन्हें पता चला कि भूमाफिया ने 75 करोड़ की सरकारी जमीन पर कब्जा कर लिया। फिर उसे प्लाटिंग कर बेच दिया।

Ravi MishraTue, 30 Nov 2021 02:42 PM (IST)
बरेली में भूमाफिया ने उड़ाए बीडीए के अफसरों के होश, 75 करोड़ की जमीन पर कब्जा कर बेचे प्लाट

बरेली, जेएनएन। BDA Action on Land Mafiya in Bareilly: बरेली में बीडीए के अफसरों के उस वक्त होश उड़ गए, जब उन्हें पता चला कि भूमाफिया ने 75 करोड़ की सरकारी जमीन पर कब्जा कर लिया। फिर उसे प्लाटिंग कर बेच दिया। बेशकीमती जमीन पर कब्जा कर बेचने का मामला सामने आते ही बीडीए की टीम ने अपनी कार्रवाई शुरू की। टीम ने तत्काल भूमाफिया के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पहले तो अपनी बेशकीमती जमीन को मुक्त कराया। इसके बाद कब्जा करने वालों के खिलाफ मामला भी दर्ज कराया है।

दरअसल डोहरा रोड पर रामगंगा नगर आवासीय योजना का निर्माण बरेली विकास प्राधिकरण कर रहा है। वहां कई गेटबंद कालोनियों का निर्माण किया जाना है। चार कालोनियों के भूखंड लोगों को आवंटित भी कर दिए गए हैं। इसके साथ ही चौड़ी सड़कें, पार्क समेत अन्य आधुनिक सुविधाओं की व्यवस्था भी वहां कराई जा रही है। योजना के सेक्टर एक में साबरमती इंक्लेव का निर्माण प्रस्तावित है। इसमें भूखंड आवंटन के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है।

इस सेक्टर की करीब 68 हजार वर्ग मीटर भूमि पर भूमाफियाओं ने अवैध रूप से कब्जा जमा रखा है। बीडीए की अर्जित इस भूमि पर किसानों ने फसल उगा रखी थी। इसके साथ ही एहसान मोहम्मद, इल्यास मोहम्मद एवं इरशाद मोहम्मद ने प्राधिकरण की करीब दो हजार वर्ग मीटर भूमि पर अवैध रूप से प्लाटिंग कर लोगों को बेच दिए थे। अवैध कब्जे में शामिल 68 हजार वर्ग मीटर भूमि की कीमत लगभग 75 करोड़ रुपये है।

बीडीए उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह के निर्देश पर सोमवार को प्राधिकरण के अधिशासी अभियन्ता, सहायक अभियन्ता, अवर अभियन्ताओं, प्रवर्तन दल के साथ बिथरीचैनपुर की पुलिस मौके पर पहुंची। टीम ने अवैध निर्माण तोड़कर भूमि को कब्जा मुक्त करा दिया। भूमाफियाओं व विक्रेताओं के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पुलिस को तहरीर दी है। बीडीए उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने बताया कि प्राधिकरण की अर्जित भूमि, राज्य सरकार के स्वामित्व की भूमि पर किसी भी प्रकार का अवैध निर्माण, कब्जा नहीं किया जाए। ऐसा करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.