बरेली की कृति एक दिन के लिए बनीं थाना प्रभारी

मिशन शक्ति के तहत कस्बा फतेहगंज पूर्वी की होनहार छात्रा कृति कटिहा को एक दिन के लिए थाना प्रभारी बनने का मौका मिला तो उनकी समझदारी पुलिस ने भी देखी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 02:33 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 02:33 AM (IST)
बरेली की कृति एक दिन के लिए बनीं थाना प्रभारी
बरेली की कृति एक दिन के लिए बनीं थाना प्रभारी

बरेली, जेएनएन : मिशन शक्ति के तहत कस्बा फतेहगंज पूर्वी की होनहार छात्रा कृति कटिहा को एक दिन के लिए थाना प्रभारी बनने का मौका मिला तो उनकी समझदारी पुलिस ने भी देखी। थाना पहुंचे मारपीट के मामले में उन्होंने पलभर में सुलह करा दी। एंटी रोमियो टीम की सक्रियता पर जोर दिया। कोरोना से बचाव के लिए आमजन से मास्क का प्रयोग व शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की। दिनभर उन्होंने थाना प्रभारी बनकर कामकाज किया।

वह सोमवार सुबह 10 बजे थाना पहुंची। सबसे पहले थाना प्रभारी अश्वनी कुमार ने उनका परिचय स्टाफ से कराया। इसके बाद कृति ने थाने का भ्रमण कर महिला हेल्प डेस्क का जायजा लिया। महिलाओं की समस्याओं को सुना। एक दिन की थाना प्रभारी ने दो पक्षों के बीच हुई मारपीट के मामले में समझौता करा दिया। दोनों पक्षों को समझाया कि लड़ाई लड़ना अच्छी बात नहीं, सभी को मिलजुलकर रहना चाहिए। कृति ने बताया कि आज का दिन उनके लिए खास है। कहा कि सरकार के इस कदम से महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा मिलेगा, जो छात्राएं देश सेवा करना चाहती हैं, वे संकोच न करें, अपने मन के भाव को अपने माता-पिता के सम्मुख रखें। कहा कि पुलिस को कस्बे के स्कूल, कालेज, कोचिंग सेंटर व प्रमुख संस्थानों की सुरक्षा पर ध्यान देने की जरूरत है। सोमवार से स्नातक तक के कॉलेजों को भी खोल दिया गया है। उनके आसपास भी पुलिस की गश्त बढ़ाने को कहा।

-----------------

बेटी हमेशा कर्तव्य के प्रति जिम्मेदार रहती है

कृति कटिहा के पिता डा. संजीव शर्मा बंटू एडवोकेट तो मा सुनीता शर्मा गृहणी हैं। कीíत ग्लोरियस डिग्री कालेज में एमए प्रथम वर्ष की छात्रा हैं। कीíत की मा सुनीता शर्मा बताती हैं कि उनकी बेटी हमेशा ही अपने कार्य और कर्तव्य के प्रति जिम्मेदार रहती है।

chat bot
आपका साथी